Move to Jagran APP

iPhone 12 Pro LiDAR सेंसर और तीन कैमरे के साथ होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

लीक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपनी अगामी iPhone 12 सीरीज की शुरुआती कीमत 75000 रुपए के आसपास रख सकती है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:36 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:36 AM (IST)
iPhone 12 Pro LiDAR सेंसर और तीन कैमरे के साथ होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
iPhone 12 Pro LiDAR सेंसर और तीन कैमरे के साथ होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

नई दिल्ली, टेक डेस्क. Apple का अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone 12 Pro इन दिनों अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस अगामी स्मार्टफोन से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि iPhone 12 Pro LiDAR सेंसर और तीन कैमरे के साथ लॉन्च होगा। हालांकि, कंपनी की ओर से इस अगामी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। 

loksabha election banner

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, टिप्सटर Jon Prosser ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि नए आईफोन की प्रोडक्शन शुरू हो गई है। दुर्भाग्य से, नए आईफोन में 120Hz रिफ्रेश सेट वाला डिस्प्ले नहीं मिलेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि EverythingApplePro नाम से एक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें iPhone 12 Pro की केवल डिजाइन ही नहीं बल्कि कैमरा प्लेसमेंट को भी देखा जा सकता है। 

iPhone 12 Pro में मिल सकते हैं तीन कैमरे

इस वीडियो के अनुसार, iPhone 12 Pro में तीन कैमरे के साथ 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके साथ ही इस अगामी फोन में LiDar सेंसर दिया जाएगा। डिजाइन की बात करें तो अगामी iPhone 12 Pro का लुक आईफोन 6 से मिलता-जुलता है। इसके अलावा इस फोन के चारों तरफ मेटल का फ्लैट बैंड दिया गया है, जिसमें वॉल्यूम और अलर्ट स्लाइडर बटन को जगह दी गई है। फिलहाल, इस फोन के अन्य फीचर्स की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। 

iPhone 12 सीरीज की संभावित कीमत

सामने आई अन्य लीक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपनी अगामी  iPhone 12 सीरीज की शुरुआती कीमत 75,000 रुपए के आसपास रख सकती है। हालांकि, इस सीरीज की असल कीमत और फीचर्स की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।    

iPhone 11 

आपको बता दें कि एपल ने iPhone 11 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। iPhone 11 की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.1-इंच का लिक्विट रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। इसमें Apple के नए A13 बॉयोनिक चिप का इस्तेमाल किया गया है और इसे लेटेस्ट iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया है। iPhone 11 के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ ही 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड सेंसर भी दिया गया है। इसमें f/2.4 के अपर्चर वाला सेंसर इस्तेमाल किया गया है, जिसका फील्ड ऑफ व्यू 120 डिग्री दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में Smart HDR, इंप्रूव्ड नाइट मोड, इन्हांस्ड प्रोट्रेट मोड और 60fps के साथ 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी। 

Written By - Ajay Verma 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.