Move to Jagran APP

Xiaomi के Redmi Note 5 और Note 5 Pro के लिए जारी हुआ MIUI 12 अपडेट: रिपोर्ट

Xiaomi ने Redmi Note 5 और Note 5 Pro के लिए MIUI 12 का अपडेट जारी कर दिया है। इस नए अपडेट में एनिमेशन को सुधारने के साथ-साथ डार्क मोड में नोटिफिकेशन शेड को फिक्स किया गया है। आइए जानते हैं अपडेट के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 10:26 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 10:26 AM (IST)
Xiaomi के Redmi Note 5 और Note 5 Pro के लिए जारी हुआ MIUI 12 अपडेट: रिपोर्ट
Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi Note 5 और Note 5 Pro के लिए MIUI 12 का अपडेट जारी कर दिया है। इस नए अपडेट में एनिमेशन को सुधारने के साथ-साथ डार्क मोड में नोटिफिकेशन शेड को फिक्स किया गया है। वहीं, कई यूजर्स ने ट्विटर पर अपडेट के स्क्रीन शॉट भी साझा किए हैं।   

loksabha election banner

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Note 5 और Note 5 Pro के लिए जारी किया गया अपडेट Stable Beta फेस में है और इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। इसका कोडनेम Whyred और वर्जन नंबर V12.0.2.0.PEIMIXM है। उम्मीद है कि इस अपडेट को आने वाले दिनों में सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। 

अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो इस अपडेट का साइज 2GB है। इसके अलावा रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो के अपडेट को चीन और रूस को छोड़कर सभी देशों में रिलीज किया गया है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि चीन और रूस में इस अपडेट को कब तक जारी किया जाएगा। 

Redmi Note 5 Pro

Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 8,499 रुपये है। Redmi Note 5 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल है। फोन को पावर देने के लिए इसमें Snapdragon 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोन 4GB और 6GB रैम वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 64GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा के साथ ही एक 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है। फोन MIUI 10 पर आधारित Android 8.1 Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.