Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S21 सीरीज 5G सपोर्ट के साथ देगी भारतीय बाजार में दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Samsung की Galaxy S21 सीरीज की एक रिपोर्ट सामने आई है जिससे जानकारी मिली है कि इस सीरीज के सभी डिवाइस को 5G कनेक्टिविटी के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस सीरीज की लॉन्चिंग और फीचर का खुलासा नहीं किया है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 08:53 AM (IST)
Samsung Galaxy S21 सीरीज 5G सपोर्ट के साथ देगी भारतीय बाजार में दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
Samsung Galaxy S21 सीरीज की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung की अपकमिंग Galaxy S21 सीरीज की कई रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं, जिनसे इसकी लॉन्चिंग और फीचर की जानकारी मिली है। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज के डिवाइस को 5G कनेक्टिविटी के साथ भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस अगामी सीरीज की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई है। 

loksabha election banner

91 मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, जाने-माने टेक टिपस्टर ईशान अग्रवाल ने खुलासा किया है कि Galaxy S21 सीरीज के SM-G991B, SM-G996B और SM-G998B मॉडल नंबर वाले हैंडसेट 5G सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च होंगे। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले कंपनी ने Galaxy S20 सीरीज को 4G सपोर्ट के साथ भारतीय बाजार में पेश किया था। 

Samsung Galaxy S21 और Galaxy S21+ की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग की अपकमिंग Galaxy S21 सीरीज के बेस मॉडल S21 स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा, जबकि Galaxy S21+ स्मार्टफोन 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। इन दोनों स्मार्टफोन में Snapdragon 875 या फिर Exynos 2100 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

इसके अलावा यूजर्स को दोनों हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। बैटरी की बात करें तो कंपनी गैलेक्सी एस21 में 4,000mAh की बैटरी देगी, जबकि गैलेक्सी एस21 प्लस में 4,800mAh की बैटरी दी जाएगी। 

Samsung Galaxy S21 सीरीज की लॉन्चिंग और कीमत

सामने आई अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Samsung Galaxy S21 सीरीज को नए साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी। इस सीरीज के सभी डिवाइस की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी। वहीं, गैलेक्सी एस21 सीरीज के डिवाइस को Phantom Voilet, Pink, White और Gray कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा। 

Samsung Galaxy S20   

कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने इस साल फरवरी में Samsung Galaxy S20 स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया था। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Samsung Galaxy S20 में 6.2 इंच का Infinity-O Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1440x3200 है। इसका रेजोल्यूशन QHD+ है। इसकी पिक्सल डेंसिटी 563ppi है। फोन का रिफ्रेश रेट 120Hz है। यह HDR10+ सर्टिफाइड है। यह फोन 7nm पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। 

इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 12MP का है जो वाइड-एंगल सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.8 है। यह सुपर स्पीड ड्यूल पिक्सल एएफ के साथ आता है। दूसरा 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है जिसका f/2.2 है। तीसरा सेंसर 64MP का टेलिफोटो लेंस है। यह PDAF और OIS फीचर के साथ आता है। इसका अपर्चर f/2.0 है। सेल्फी कैमरा की बात करें तो फोन में 10MP का सेंसर मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.