Move to Jagran APP

मात्र Rs 600 में Reliance JioGigaFiber प्लान में ब्रॉडबैंड/लैंडलाइन/टीवी का कर पाएंगे इस्तेमाल

Reliance JioGigaFiber का लॉन्च से पहले ही काफी प्रचार हो गया है। जानें JioGigaFiber 50Mbps और 100Mbps प्रीव्यू ऑफर्स के बारे में

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 12:16 PM (IST)
मात्र Rs 600 में Reliance JioGigaFiber प्लान में ब्रॉडबैंड/लैंडलाइन/टीवी का कर पाएंगे इस्तेमाल
मात्र Rs 600 में Reliance JioGigaFiber प्लान में ब्रॉडबैंड/लैंडलाइन/टीवी का कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance JioGigaFiber का लॉन्च से पहले ही काफी प्रचार हो गया है। यह सेवा फिलहाल, चुनिंदा शहरों में पायलट-टेस्टिंग पर चल रहा है। उम्मीद के अनुसार, एक लीक में यह पता चला है की ब्रॉडबैंड-टीवी-लैंडलाइन कॉम्बो सर्विस को अपने प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले काफी सस्ते में पेश किया जा सकता है।

loksabha election banner

लीक के अनुसार, JioGigaFiber 50Mbps की स्पीड ऑफर करेगा और यह Rs 600 की मासिक राशि पर उपलब्ध होगा। पहले आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, Jio ने सिक्योरिटी की राशि को Rs 4500 से कम कर के Rs 2500 कर दिया है। 100Mbps प्लान की मासिक कीमत Rs 1000 के करीब हो सकती है। फिर भी आपको बता दे, साल भर से चली आ रही ख़बरों और लीक के अनुसार ही यह बात कही जा रहा है। आधिकारिक रूप से अभी इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। उम्मीद है की कंपनी की AGM में इसका जानकारी साझा की जाएगी। रिलायंस की एजीएम मीट जुलाई में होती है।

JioGigaFiber 50Mbps और 100Mbps प्रीव्यू ऑफर्स: JioGigaFiber प्रीव्यू ऑफर के तहत 100Mbps की स्पीड के साथ मासिक 100GB डाटा दे रहा है। इसके साथ यूजर्स को Jio Apps का एक्सेस भी मिलता है। नई दिल्ली और मुंबई में यूजर्स ने Rs 4500 का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपाजिट दिया है। इसके तहत यूजर्स 100Mbps की स्पीड के साथ प्रीव्यू ऑफर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था। इस प्रीव्यू ऑफर में वॉयस और टीवी सेवा का शुरू होना अभी बाकी है। उम्मीद है की कंपनी इसे जुलाई से शुरू कर देगी।

हालांकि, कंपनी ने JioGigaFiber को एक नए कम कीमत यानि की Rs 2500 के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ रोल-आउट किया है। इसमें यूजर्स को 50Mbps की स्पीड मिलती है। ऐसा भी रिपोर्ट किया गया है की यह नया प्लान सिंगल बैंड सपोर्ट करता है। वहीं, पहले का प्लान ड्यूल-बैंड कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। यह सब अभी भी टेस्टिंग पर है और AGM में तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Pixel सीरीज के हैंडसेट अच्छा विकल्प हैं। Google Pixel 3 XL या Google Pixel 3 खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन लिंक्स पर क्लिक करें।

Reliance JioGigaFiber की कीमत: कुछ समय पहले Mint की रिपोर्ट के अनुसार, Reliance Jio Rs 600 प्रति महीने पर JioGigaFiber ऑफर करेगा। इसमें ब्रॉडबैंड/लैंडलाइन/टीवी सेवा सम्मिलित होंगी। उस समय सिर्फ 100Mbps वाला प्लान उपलब्ध था, तो माना जा सकता है की यह कीमत उसी प्लान के लिए थी। हालांकि, एक नई लीक के अनुसार, Rs 600 प्रति महीने वाला प्लान नए 50Mbps के लिए है और 1000Mbps प्लान Rs 1000 की मासिक शुल्क पर उपलब्ध होगा। दोनों प्लान्स 100GB डाटा सीमा के साथ आते हैं।

इन सभी रिपोर्ट्स और जानकारी के पुख्ता होने में ज्यादा समय नहीं बचा है। उम्मीद है की रिलायंस की AGM मीटिंग में इससे सम्बंधित घोषणा की जाएगी।

वीवो के स्मार्टफोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं इन्हें Amazon से ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है।Vivo Y91iको इस लिंक पर जाकर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Apple iOS 13 पब्लिक बीटा: कैसे करें डाउनलोड समेत जानें सभी जरुरी बातें

2019 ICC Cricket World Cup भारत-पाक मैच को Hotstar पर 10 करोड़ लोगों ने किया स्ट्रीम

Google को एंड्रॉइड लॉन्च करने का मौका देना सबसे बड़ी गलती: बिल गेट्स

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.