Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber के साथ मिलेगा फ्री लैंडलाइन कनेक्शन, इस तरह अभी करें एक्टिवेट

Reliance Jio Fiber का कमर्शियल रोल-आउट 5 सितम्बर को होने वाला है। जिन यूजर्स के पास पहले से कनेक्शन है वो लैंडलाइन कनेक्शन के लिए MyJio ऐप से अप्लाई कर सकते हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 10:27 AM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 02:59 PM (IST)
Reliance Jio Fiber के साथ मिलेगा फ्री लैंडलाइन कनेक्शन, इस तरह अभी करें एक्टिवेट
Reliance Jio Fiber के साथ मिलेगा फ्री लैंडलाइन कनेक्शन, इस तरह अभी करें एक्टिवेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber का कमर्शियल रोल-आउट 5 सितम्बर को होने वाला है। कंपनी इस दिन अपने Jio Fiber ब्रॉडबैंड प्लान्स की आधिकारिक कीमत का खुलासा करेगी। Jio Fiber में उपभोक्तओं को फ्री लैंडलाइन का एक्सेस भी दिया जा रहा है। इस लैंडलाइन कनेक्शन से उपभोक्ता भारत में सभी मोबाइल और लैंडलाइन कनेक्शंस पर फ्री में कॉलिंग कर पाएंगे। फिलहाल, Jio Fiber की सेवा कुछ ही शहरों में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है। जिन यूजर्स के पास पहले से कनेक्शन है, वो लैंडलाइन कनेक्शन के लिए MyJio ऐप से अप्लाई कर सकते हैं। जानते हैं JioFixedVoice लैंडलाइन का कैसे करना है इस्तेमाल:

loksabha election banner

- सबसे पहले, MyJio ऐप ओपन करें और JioGigaFiber डिवाइस कनेक्शन पर जाकर रिचार्ज पर टैप करें। फिलझाल, इसमें सभी प्लान्स फ्री हैं और ऐसी रिपोर्ट्स हैं की JioFiber सेवा दो महीने के लिए फ्री रहेगी। इसके बाद आपको JioFixedVoice का नोटिफिकेशन दिखेगा, जो की लैंडलाइन है।

- JioFixedVoice को एक्टिवेट करने के लिए इस नोटिफिकेशन पर टैप करें। इसके बाद आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। OTP को एंटर करने के बाद नियम व शर्तों को मानकर आगे बढ़ें। इसके बाद एक मेसेज आएगा, जिसमें लिखा होगा की पेमेंट सक्सेसफुल रही। हालांकि, यह फ्री रिचार्ज है और इसमें कोई पैसा नहीं लगता।

- JioFixedVoice लैंडलाइन नंबर आपको पहले से दिया गया है। Jio इसकी डिटेल्स आपको एसएमएस और ईमेल के जरिये भेजेगा। मैसेज में लिखा होगा की आपका लैंडलाइन कनेक्शन एक्टिवेट कर दिया गया है।

Jio Fiber के नए यूजर्स कैसे करें Jio होम फोन लैंडलाइन सेवा एक्टिवेट: नए Jio Fiber यूजर्स को Jio FixedVoice aka Jio Home Phone को एक्टिवेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह उनके अकाउंट में पहले से एक्टिवेट होगी। उन्हें Jio Fiber इंस्टालेशन के समय लैंडलाइन नंबर मिलेगा। Jio Home Phone को फिजिकल लैंडलाइन के बिना कैसे करें इस्तेमाल: Reliance Jio अपने JioFi यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल कर के स्मार्टफोन से फोन कॉल्स करने का विकल्प देता है। इसी तरह, यह से बिना सिम कार्ड के आपके मोबाइल पर भी चलेगी। यह कॉल करने के लिए Jio Fiber ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करता है। 

Jio Fiber कनेक्शन के साथ JioCall का इस्तेमाल करने के लिए आपको ऐप में JioFixedVoice नंबर कॉन्फिगर करना होगा। इस प्रक्रिया में ऐप में आपको तीन विकल्प मिलेंगे- मोबाइल, JioFi और फिक्स्ड।इसमें फिक्स्ड के विकल्प का चुनाव कर के डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद, JioCall ऐप आपको रजिस्टर्ड नमबर पर OTP भेजेगा। प्रक्रिया पूरी करने के लिए इस OTP को एंटर करें। कॉन्फिग पूरी होने के बाद JioCall ऐप को कॉल्स करने और रिसीव करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। ऐप में आपके सभी कॉन्टेक्ट्स दिखेंगे। कॉल करने के लिए कांटेक्ट पर टैप करें और ऐप आपको दो विकल्प देगी- Fixed line call or Fixed video call, अपनी पसंद के विकल्प का चयन कर के कॉल कर लें। इस बात का ध्यान रखें की JioCall तभी काम करेगा, जब आप Jio नेटवर्क से कनेक्टेड होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.