Move to Jagran APP

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए बुरी खबर, ट्राई की सिफारिशों के बाद कंपनी वापस ले सकती है समर ऑफर

रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस ले लिया है। इसका सीधा मतलब ये है कि कंपनी अब यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डाटा नहीं देगी

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 09:44 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 10:18 PM (IST)
रिलायंस जियो यूजर्स के लिए बुरी खबर, ट्राई की सिफारिशों के बाद कंपनी वापस ले सकती है  समर ऑफर
रिलायंस जियो यूजर्स के लिए बुरी खबर, ट्राई की सिफारिशों के बाद कंपनी वापस ले सकती है समर ऑफर

नई दिल्ली। रिलांयस जियो के यूजर्स को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का फैसला ले लिया है। इसका सीधा मतलब ये है कि कंपनी अब यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डाटा नहीं देगी। जियो ने यह कदम टेलिकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद उठाया है। ऐसे में अब जियो यूजर्स को सर्विसेस का इस्तेमाल करने के लिए टैरिफ प्लान रिचार्ज कराने होंगे। जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘टेलिकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं। हम ट्राई के इस सुझाव का पालन करेंगे। 31 मार्च को खत्म हुई प्राइम मेंबरशिप की निर्धारित अवधि के बाद उसकी मियाद 15 दिन और बढ़ाए जाने पर ट्राई ने अपने आदेश में कहा है कि रिलायंस जियो 15 दिनों के लिए बढ़ाए गए जियो प्राइम एक्सटेंशन को खत्म करे।

loksabha election banner

इतना ही नहीं, ट्राई ने जियो से यह भी कहा है कि वो तीन महीने के लिए समर सरप्राइज के तौर पर फ्री वाइस कॉल्स और डेटा का ऑफर भी वापस ले। रिलायंस जियो की तरफ से कहा गया है कि वह ट्राई के इस आदेश का पालन करेंगे। समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने कंप्लीमेंट्री सेवा अब नहीं दी जाएगी।’वहीं, कंपनी ने यह साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज कराया है, उन्हें समर सरप्राइज ऑफर की तीन महीने की फ्री सेवा दी जाएगी। वहीं, जिन्होंने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है, उन्हें इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा।

Image result for summer plan jio

क्या है समर सरप्राइज ऑफर?

इस ऑफर के तहत फ्री सर्विस को तीन महीने तक के लिए बढ़ाया गया है। लेकिन ऑफर यही खत्म नहीं होता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर यूजर ने Summer Surprise ऑफर के एलान से पहले प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है और साथ में 303 रुपये का रीचार्ज कराया है, तो आपके लिए यह ऑफर जुलाई 2017 से लागू होगा। वहीं, अगर यूजर ने इस ऑफर के एलान के बाद प्राइम मेंबरशिप ली है, तो यूजर को 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा और तब ही फ्री सर्विस चालू रहेंगी। तीन महीने बाद 303 वाला प्लान शुरु हो जाएगा।Summer Surprise ऑफर केवल उन्हीं यूजर्स के लिए लागू होगा, जिन्होंने 303 रुपये या उससे ऊपर का प्लान लिया है। वहीं, अगर किसी यूजर ने प्राइम मेंबरशिप लेते समय 149 रुपये का रिचार्ज कारया है और वो इस ऑफर को लेना चाहता है, तो उसे जियो एप से 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। अब आप ये सोच रहे होंगे कि 149 रुपये वाले प्लान का क्या होगा? तो हम बता दें कि अगर आपने पहले से 149 रुपये का रिचार्ज करा लिया है तो यह खत्म नहीं होगा। बल्कि Summer Surprise ऑफर खत्म होने के बाद यह प्लान लागू हो जाए। 

 Image result for trai vs jio

यह भी पढ़ें,

रिलायंस जियो सबसे सस्ते इन्टरनेट के बाद जल्द ही 4G लैपटॉप कर सकता है पेश, सिम स्लॉट से होगा लैस

अमेजन और फ्लिपकार्ट कई प्रोडेक्ट्स पर दे रहे शानदार डील्स, महज 699 रुपये में ले जाएं ये पावर बैंक

iPhone 8 आ सकता है 1000 डॉलर से कम कीमत में, लॉन्च में हो सकती है देरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.