Move to Jagran APP

Reliance jio vs BSNL: इनमें से कौन-सा ब्रॉडबैंड प्लान है आपके लिए बेस्ट

Reliance jio और BSNL दोनों ही ₹2499 की कीमत वाला ब्रॉडबैंड प्लान पेश कर रहे हैं जिनमें यूजर्स को कई बेनिफिट्स और बेहतर स्पीड मिलेगी...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 01:12 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 01:19 PM (IST)
Reliance jio vs BSNL: इनमें से कौन-सा ब्रॉडबैंड प्लान है आपके लिए बेस्ट
Reliance jio vs BSNL: इनमें से कौन-सा ब्रॉडबैंड प्लान है आपके लिए बेस्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio के बाजार में आने के बाद ब्रॉडबैंड सेक्टर में कई बदलाव देखने को मिले। Jio को टक्कर देने के लिए कई टेलिकॉम कंपनियों ने जहां अपने प्लान्स की कीमतों में कटौती की, वहीं ज्यादा बेनिफिट्स वाले नए प्लान्स भी बाजार में उतारें और इस कड़ी सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL भी पीछे नहीं है। BSNL ने भी Jio को टक्कर देने के लिए अपने कई पुराने में प्लान्स को रिवाइज किया है। वहीं कंपनी 2,499 रुपये की कीमत वाला ब्रॉडबैंड प्लान भी बाजार में उतारा है। जो कि Jio यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध है। आइए जानते हैं BSNL और Jio के 2,400 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में कितना अंतर है और कौन-सा प्लान आपके लिए बेस्ट साबित होगा।

loksabha election banner

BSNL का 2,499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL अपने इस प्लान को 40GB CUL Bharat Fiber नाम से पेश किया है और इसमें यूजर्स 100Mbps की इंटरनेट स्पीड का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को 40जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है और डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 100Mbps से घटकर 40Mbps हो जाएगी। इसके अलावा इस प्लान के साथ एक साल के लिए Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। वहीं यूजर्स इस प्लान के तहत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 

Reliance JioFiber का 2,499 वाला प्लान

Reliance JioFiber के इस प्लान को डायमंड प्लान नाम दिया गया है और इसमें आप 500Mbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं इस प्लान के तहत यूजर्स को 1250जीबी डाटा प्राप्त होगा। इसके साथ ही 250जीबी अतिरिक्त डाटा भी दिया जा रहा है। जिसके बाद कुल डाटा 1500जीबी हो जाता है। डाटा​ लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 1Mbps हो जाएगी। अन्य बेनिफिट्स के तौर पर आपको फ्री वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और वीआर एक्सपीरियंस की सुविधा​ मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में आप Jio 4K सेट-टॉप बॉक्स का भी लाभ उठा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.