Move to Jagran APP

जियो और एयरटेल में छिड़ी प्रीपेड वॉर, एयरटेल ने 93 रु के प्लान में किया बदलाव

एयरटेल 93 रुपये प्लान बनाम जियो 98 रुपये प्लान

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 07:44 AM (IST)
जियो और एयरटेल में छिड़ी प्रीपेड वॉर, एयरटेल ने 93 रु के प्लान में किया बदलाव
जियो और एयरटेल में छिड़ी प्रीपेड वॉर, एयरटेल ने 93 रु के प्लान में किया बदलाव

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारतीय टेलिकॉम इंडस्ट्री आज के समय में किसी जंग के मैदान से कम नहीं रह गई है। टेलिकॉम कंपनियां आपस में नए-नए आकर्षक ऑफर्स, फ्री सेवाएं और डिस्काउंट्स देकर यूजर्स को खुद से जोड़े रखने और नए यूजर्स को खुद से जोड़ने की पुरजोर कोशिश में लगी हैं। जियो के 4G बाजार और सस्ते टैरिफ पर कब्जा जमाने के बाद से एयरटेल इस टक्कर देने और बाजार पर अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब रही है।

loksabha election banner

एयरटेल ने कैसे दी जियो को टक्कर

जियो के सस्ते टैरिफ प्लान्स को एयरटेल ने कांटे की टक्कर दी है। एक तरह जियो अपने टैरिफ प्लान की कीमत घटाता तो दूसरी तरफ एयरटेल उसी प्लान की टक्कर में प्लान पेश करती। इसे के साथ रिलायंस के जियोफोन को भी एयरटेल ने अपने मेरा पहला स्मार्टफोन प्रोग्राम से प्रतिस्पर्धा दी है।

एयरटेल ने 93 रुपये के प्लान में किया बदलाव

यूं तो एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए कई प्लान्स को बदला है। लेकिन हाल ही में एयरटेल ने अपने 93 रुपये के प्रीपेड प्लान में बदलाव कर उसकी वैलिडिटी में इजाफा किया है। फिलहाल यह प्लान आंध्र प्रदेश और तेलांगना के के यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

93 रुपये के प्लान की डिटेल्स

93 रुपये के प्रीपेड प्लान के अंतर्गत यूजर्स को अब 1GB 1GB 4G/3G डाटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कालिंग और एसएमएस मिलेंगे। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की रहेगी। पहले इस प्लान की वैलिडिटी 10 दिनों की थी। यह पैक उन लोगों की पसंद बन सकता है जो डाटा से ज्यादा कालिंग का इस्तेमाल करते हैं। एयरटेल ने अभी बताया नहीं है की इसके 93 रुपये के प्लान की बढ़ाई हुई वैलिडिटी अन्य सर्कल्स में कब उपलब्ध होगी। लेकिन जल्दी या बाद में यूजर्स को यह फायदा जरुर मिलेगा।

एयरटेल 93 रुपये प्लान बनाम जियो 98 रुपये प्लान

• रिलायंस जियो का प्रीपेड टैरिफ 2GB 4G डाटा के साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कालिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस देता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसी के साथ जियो एप्स का एक्सेस मुफ्त में मिलता है।

• एयरटेल और जियो के इन प्लान्स में प्रति दिन की कोई सीमा नहीं है। इसका मतलब है की यह यूजर्स पर निर्भर करता है की वो चाहे तो 28 दिनों तक दिए हुए डाटा का इस्तेमाल करे या एक ही दिन में उसे खत्म कर दे। डाटा की तेज स्पीड बनाए रखने के लिए यूजर्स को एड-ऑन पैक रिचार्ज करना होगा, जो जियो नेटवर्क पर सस्ती कीमत में उपलब्ध है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए अपने किसी प्लान में बदलाव किया हो। इससे पहले भी एयरटेल ने अपने 399 रुपये के प्लान में भी बदलाव किया था। उसके भी पहले एयरटेल ने अपने 448 और 509 रुपये के प्लान में भी बदलाव किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.