Move to Jagran APP

Jio यूजर्स 200 रुपये से कम कीमत के उठा सकते हैं 1.5GB डेली डाटा का लाभ, जानें अन्य बेनिफिट्स

लॉकडाउन के चलते लोग इंटरनेट का काफी उपयोग कर रहे हैं और ऐसे में Reliance Jio के सस्ते प्लान में अधिक डाटा वाले प्लान्स के बारे में

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 04:58 PM (IST)
Jio यूजर्स 200 रुपये से कम कीमत के उठा सकते हैं 1.5GB डेली डाटा का लाभ, जानें अन्य बेनिफिट्स
Jio यूजर्स 200 रुपये से कम कीमत के उठा सकते हैं 1.5GB डेली डाटा का लाभ, जानें अन्य बेनिफिट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पूरी दुनिया आज कोरोनावायरस की संकट से जूझ रही है और इसी वजह से भारत में भी लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के चलते लोग घरों में बैठ कर या तो ऑफिस का काम कर रहे हैं या फिर पूरा दिन टीवी और इंटरनेट के सामने कट रहा है। ऐसे में कई यूजर्स को इंटरनेट डाटा भी जल्द खत्म हो रहा होगा और उन्हें बार-बार फोन रिचार्ज कराना पड़ रहा है। तो ऐसे यूजर्स के लिए Reliance Jio, Vodafone idea और Airtel जैसी कंपनियां कम कीमत के साथ अधिक डाटा वाले प्लान उपलब्ध करा रही हैं। आइए जानते हैं Reliance Jio, Vodafone idea और Airtel के कम कीमत वाले प्लान, जिनमें यूजर्स को 1.5GB डेली डाटा के साथ कई अन्य बेनिफिट्स भी मिलेंगे। 

prime article banner

Reliance Jio का 199 रुपये का प्लान

सबसे पहले बात करते हैं Reliance Jio के प्लान के बारे में। तो आपको बता दें कि अगर आप Reliance Jio यूजर्स हैं तो कंपनी के 199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को रिचार्ज करवा सकते हैं। इस प्लान में आपको डेली 1.5GB डाटा की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जियो टू जियो नंबर पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी लाभ उठाया जा सकता है। जो कि लोकल और एसटीडी दोनों पर मान्य होगा। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें आपको किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 मिनट्स मिलेंगे। 

इसके अलावा Reliance Jio के इस प्लान में 100 एसएमएस डेली मिलेंगे। साथ ही यूजर्स Jio की सर्विसेज का भी लाभ उठा सकते हैं। कॉम्प्लीमेंट्री के तौर पर प्लान के साथ यूजर्स को Jio Apps का एक्सेस मिलेगी। जिसमें Jio TV, Jio Cinema और JioSaavan आदि शामिल हैं। (इसे भी पढ़ें: Reliance Jio के इस प्लान में मिल रहा है 3GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग)

Vodafone idea का 249 रुपये वाला प्लान

वहीं जो Reliance Jio यूजर्स नहीं हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि Vodafone idea और Airtel भी कम कीमत में अधिक​ डाटा मुहैया करा रही हैं। Vodafone idea यूजर्स 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 1.5GB डेली डाटा प्राप्त कर सकते हैं। खास बात है​ कि इस प्लान में आपको डबल डाटा की सुविधा मिलेगी, यानि एक बार रिचार्ज कराने पर आप 1.5GB नहीं बल्कि 3GB डाटा प्राप्त कर सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। 

Airtel का 249 रुपये वाला प्लान

इसके अलावा Airtel में भी 1.5GB डेली डाटा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को 249 रुपये खर्च करने पड़ेगे। कंपनी के इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें डाटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.