Move to Jagran APP

JIO और SBI डिजिटल ट्रांजेक्शन पार्टनरशिप से आपको क्या होंगे बड़े फायदे, समझिए आसान शब्दों में

JIO और SBI डिजिटल ट्रांजेक्शन पार्टनरशिप के तहत यूजर्स को लॉयल्टी प्वाइंट्स से लेकर स्पेशल डिस्काउंट भी दिया जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 04:48 PM (IST)
JIO और SBI डिजिटल ट्रांजेक्शन पार्टनरशिप से आपको क्या होंगे बड़े फायदे, समझिए आसान शब्दों में
JIO और SBI डिजिटल ट्रांजेक्शन पार्टनरशिप से आपको क्या होंगे बड़े फायदे, समझिए आसान शब्दों में

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलायंस जियो और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने डिजिटल सर्विस के लिए साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत एक ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया जाएगा जो यूजर्स को डिजिटल बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। यूजर्स को नई सर्विसेज SBI द्वारा लॉन्च की गई डिजिटल बैंकिंग एप Yono के जरिए मुहैया कराई जाएंगी। आपको बता दें कि Yono का मतलब you only need one है। जियो और एसबीआई अपनी डिजिटल पार्टनरशिप को लेकर कई तरह की सेवाएं पेश करेंगी। इस साझेदारी से जिसे सबसे ज्यादा फायदा होगा वो है जियो पेमेंट बैंक- यह जियो और एसबीआई का ज्वाइंट वेंचर है।

loksabha election banner

कैसे इस्तेमाल कर पाएंगे नई सर्विसेज:

RIL के मुताबिक, यूजर्स Yono के डिजिटल बैंकिंग फीचर्स और सॉल्यूशन्स को MyJio ऐप के जरिए इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा प्राइम यूजर्स को रिलायंस रिटेल, जियो, पार्टनर ब्रैंड्स और मर्चेन्ट्स की तरफ से एक्सक्लूसिव डील्स दी जाएंगी। आपको बता दें कि रिलायंस जियो के MyJio ऐप और भारतीय स्टेट बैंक के एसबीआई Yono ऐप प्लेटफॉर्म को इंटिग्रेट करके ओमनी चैनल बनाया गया है।

जानें यूजर्स को क्या होगा फायदा?

1. इस पार्टनरशिप के जरिए यूजर्स का अनुभव और बेहतर होगा। क्योंकि उन्हें एसबीआई रिवॉर्ड्स (एसबीआई के मौजूदा लॉयल्टी प्रोग्राम) और जियो प्राइम दोनों के ही फायदे मिलेंगे। यूजर्स अपने लॉयल्टी प्वाइंट्स को रीडीम कर पाएंगे। वहीं, एसबीआई अपने प्रोडक्टस पर यूजर्स को स्पेशल डिस्काउंट ऑफर करेगा।

2. एसबीआई, जियो को अपने प्रीफर्ड पार्टनर्स के तौर पर लाना चाहता है जिससे उन्हें नेटवर्क और कनेक्टिविटी बेहतर मिल सके। जियो के नेटवर्क की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में खराब नेटवर्क की समस्या का समाधान मिलेगा। जियो, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बेहतर नेटवर्क क्वालिटी प्रदान करता है। ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही वीडियो बैंकिग सेवा और अन्य ऑन-डिमांड सेवा का भी ऐलान कर सकती है। इसके साथ ही भारतीय स्टेट बैंक ग्राहकों को जियो फोन पर स्पेशल ऑफर्स भी दिए जाएंगे।

3. जियो प्राइम यूजर्स को रिलायंस की तरफ से कई एक्सक्लूसिव डील्स दी जाएंगी। इसके अतिरिक्त एसबीआई रिवॉर्ड्स और जियो प्राइम के इंटीग्रेशन के तहत एसबीआई यूजर्स को अतिरिक्त लोयल्टी रिवॉर्ड्स कमाने का मौका दिया जाएगा। साथ ही इन रिवॉर्ड्स को रिलायंस जियो और अन्य ऑनलाइन पार्टनर्स के साथ रीडीम किया जा सकेगा।

4. रिलायंस जियो YONO के डिजिटल पेमेंट और बैंकिंग फीचर्स को एनेबल कर सकता है। साथ ही जियो अपने पेमेंट बैंक में एसबीआई की डिजिटल पेमेंट कैपेबिलिटिज को भी शामिल करेगा।

यह भी पढ़ें:

BSNL ने लॉन्च किया 27 रुपये का प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा डाटा का लाभ

Oppo A3s का नया वेरिएंट लॉन्च, आइफोन X की तरह दिखने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन

BSNL को टक्कर देने यह कंपनी दे रही 98 रुपये में 39.2 जीबी डाटा, पढ़ें प्लान डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.