नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स के लिए कई नए प्लान्स लॉन्च किए हैं जिनकी कीमत पहले से ज्यादा है। साथ ही बेनिफिट्स में भी अंतर है। इसी क्रम में Airtel और Vodafone-Idea को टक्कर देने के लिए Reliance Jio ने अपने दो किफायती प्लान्स को री-लॉन्च कर दिया है। 149 रुपये और 98 रुपये का प्लान यूजर्स के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। इन प्लान्स में डाटा समेत कई बेनिफिट्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इन प्लान्स में Airtel और Vodafone-Idea के किफायती प्लान्स के मुकाबले ज्यादा बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

Reliance Jio का 149 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। साथ ही 100 SMS प्रतिदिन और अनलिमिटेड जियो टू जियो कॉलिंग भी दी जा रही है। इसके अलावा 300 मिनट FUP मिनट्स दिए जा रहे हैं। इस प्लान की वैधता 24 दिन की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 24 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही जिये ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Airtel के 148 रुपये के प्लान से तुलना की जाए तो इसमें 2 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 28 दिन की है। साथ ही 300 SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जा रही है। वहीं, Vodafone-Idea के 149 रुपये के प्लान में यूजर्स को Airtel वाले ऑफर्स ही दिए जा रहे हैं।

Reliance Jio का 98 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन के लिए 2 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके तहत जियो टू जियो कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही यूजर्स को IUC टॉक टाइम प्लान्स रिचार्ज करना होगा जिससे आप दूसरे नेटवर्क पर कॉल कर पाएंगे। इसके अलावा 300 SMS भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस