PreviousNext

रिलायंस जियो के 90 फीसद यूजर्स ने किया प्राइम मेम्बरशिप का चुनाव: रिपोर्ट

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 05:38 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 07:30 PM (IST)
रिलायंस जियो के 90 फीसद यूजर्स ने किया प्राइम मेम्बरशिप का चुनाव: रिपोर्टरिलायंस जियो के 90 फीसद यूजर्स ने किया प्राइम मेम्बरशिप का चुनाव: रिपोर्ट
जियो के करीब 76 फीसद यूजर्स उसकी इस फ्री सर्विस वाली योजना के खत्म होने के बाद भी इसकी सेवाओं को जारी रखने की इच्छा रखते हैं

नई दिल्ली (जेएनएन)। देशभर के टेलिकॉम सेक्टर में हलचल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने अपना दबदवा ऐसा बनाया कि इसके आगे सभी टेलिकॉम कंपनियां फीकी पड़ती गईं। फ्री इंटरनेट और कॉलिंग के बाद कंपनी ने बाजार में जब अपने प्लान पेश किये तो करीब 90 फीसद जियो यूजर्स को इसकी प्राइम सदस्यता लेना बेहद किफायती लगा। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो के करीब 90 फीसद यूजर्स ने इसकी प्राइम सदस्यता को चुना है।

जियो यूजर्स हर महीने कराते हैं टॉप-अप:
रिपोर्ट के अनुसार जियो के करीब 76 फीसद यूजर्स उसकी इस फ्री सर्विस वाली योजना के खत्म होने के बाद भी इसकी सेवाओं को जारी रखने की इच्छा रखते हैं। करीब 84 फीसद जियो यूजर्स हर महीने टॉप-अप कराते हैं जिसमें वह 303 जियो प्लान या 309 जियो पैक को चुनते हैं।

जियो यूजर्स कर रहे हैं इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल:
रिपोर्ट के अनुसार करीब 80 फीसद जियो के यूजर्स हैं जिनके पास एक ही जियो सिम हैं। इनमें 90 फीसद यूजर्स प्राइम मेंमबर्स हैं और 84 फीसद यूजर्स ऐसे हैं जो मासिक टॉप-अप को चुनते हैं। सबसे बड़ी बात इन यूजर्स में केवल 5 फीसद यूजर्स लाइफ हैंडसेट का इस्तेमाल करते हैं जबकि 40 फीसद सैंगसंग और 7 फीसद आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस ऑनलाइन सर्वे को जून महीने के मध्य में ही किया गया था और इसमें करीब मध्यम और उच्च श्रेणी के करीब 1000 उपभोक्ताओं को शामिल किया गया था।

एयरटेल दे सकता है जियो को कड़ी टक्कर:
भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मुताबिक दूरसंचार बाजार में पिछले साल पांच सितंबर को कदम रखने वाली रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या अप्रैल 2017 के अंत तक 11.2 करोड़ तक पहुंच गई थी। रिपोर्ट में भारती एयरटेल की बात करें तो कंपनी उच्च स्तर के उपभोक्ताओं के बाजार में जियो के साथ प्रतिस्पर्धा करने के मामले में सबसे अच्छी स्थिति में है तथा इस कंपनी को बाजार में विलय और अधिग्रहण की स्थिति में निम्न उपभोग करने वाले ग्राहकों के बीच फायदा होगा। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:reliance jio prime membership adoption at 90 Percent(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टेक्नॉलोजी का कमाल, रोबोट बना ट्रैफिक पुलिसअमेजन स्मार्टफोन सेल: आईफोन पर मिल रहा है 19000 रुपये तक का फ्लैट डिस्काउंट