नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो का 5G फोन लीक हो गया है। माना जा रहा है कि इसी साल रिलायंस जल्द ही 5 जी धमाकार कर सकती है। अब उम्मीद है कि भारत में 5G सर्विस जल्द ही शुरू हो जाएगी। रिलायंस अब 5G जियो फोन लाने की फुल मूड में है, इसके लिए जोरदार तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि यह 5जी फोन काफी कम कीमत में भारत में लॉन्च हो सकता हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो के 5G फोन पर काम चल रहा है। अगर बात करें इसके लॉन्चिंग की तो यह फोन इसी साल भारत में लॉन्च हो सकता है। एंड्रॉयड सेंट्रल ने जियो 5G के कुछ लीक्ड स्पेसिफिकेशन्स शेयर किए हैं।

क्या होगा प्रोसेसर?

वैसे यह बात आप भी जानते हैं कि कम कीमत में कम फीचर्स वाला फोन ही मिलेगा। Jio Phone 5G के साथ 5जी का सपोर्ट तो मिलेगा, लेकिन हाई एंड फीचर की उम्मीद नहीं की जा सकती है। Jio Phone 5G के साथ स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर मिल सकता है जो कि क्वॉलकॉम का सबसे सस्ता 5जी प्रोसेसर है। Jio Phone 5G के साथ N3, N5, N28, N40 और N78 5जी बैंड का सपोर्ट मिलेगा।

बढ़िया कैमरे के साथ दमदार बैटरी

जियो के पहले 5जी फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल और दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। इसके साथ 18W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। जियो फोन 5G में 5000mAh की बैटरी मिल सकती है।

32 जीबी की स्टोरेज से लैस होगा फोन

जियो के इस फोन में 4जी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज मिल सकती है। कहा जा रहा है कि जियो फोन 5G में 6.5 इंच की LCD HD+ डिस्प्ले मिलेगी। फोन के साथ जियो के सभी एप्स प्री-इंस्टॉल मिलेंगे। फोन के साथ एंड्रॉयड 11 मिलेगा। 

Edited By: Sarveshwar Pathak