Move to Jagran APP

जिओ का हैप्पी न्यू प्लान खत्म होने के बाद मात्र 100 रुपये में मिलेगा डाटा प्लान

31 मार्च के बाद भी रिलायंस जिओ अपने ग्राहकों को फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा देगी

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 03 Feb 2017 05:35 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2017 01:00 PM (IST)
जिओ का हैप्पी न्यू प्लान खत्म होने के बाद मात्र 100 रुपये में मिलेगा डाटा प्लान
जिओ का हैप्पी न्यू प्लान खत्म होने के बाद मात्र 100 रुपये में मिलेगा डाटा प्लान

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ ने भारतीय बाजार में अपने पकड़ मजबूत बना ली है। कंपनी यूजर्स को 31 मार्च 2017 तक सभी सेवाएं फ्री दे रही है, जिसमें वॉयस कॉल, इंटरनेट डाटा, एसएमएस आदि शामिल हैं। कंपनी पहले अपने फ्री ऑफर को लेकर चर्चाओं में थी और अब मार्च के बाद एक नए प्लान को लेकर चर्चा में है। खबरों की मानें तो, कंपनी मार्च के बाद भी अपने ग्राहकों को फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा देगी। हालांकि, डाटा प्लान के लिए यूजर्स को 100 रुपये की कीमत चुकानी होगी। वहीं, वॉयस कॉल लाइफटाइम के लिए फ्री रहेगी।

loksabha election banner

क्या है वजह?

इस समय हर व्यक्ति जिओ सिम को अपनी प्राइमरी सिम के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में अगर फ्री ऑफर बंद किया जाता है या यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूले किए जाते हैं, तो यूजर्स अपने जिओ के नंबर को बंद कर सकते हैं। ऐसे में जिओ एक ऐसा प्लान लॉन्च करना चाहता है, जिससे जिओ लोगों का प्राइमरी नंबर बन जाए।

सबसे सस्ता 4जी डाटा:

जिओ ने यूजर्स के वादा किया है कि वो लोगों को कम से कम कीमत में 4जी सर्विस उपलब्ध कराएगा। ऐसे में अगर यूजर्स को 4जी डाटा के लिए 100 रुपये का रिचार्ज कराना भी होता है, तो भी ये फायदे का सौदा साबित होगा।

टेलिकॉम कंपनियां को कड़ी टक्कर:

जिओ अपने नए प्लान के साथ दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी। हालांकि, फ्री कॉल के चलते कंपनी की इंटरकनेक्शन की समस्या अब भी बरकरार है।

3 महीने के लिए फ्री मिलेगी ये सर्विस:

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिओ वेलकम ऑफर की तरह रिलायंस जिओ ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी 3 महीने के लिए मुफ्त दिया जाएगा। इंस्टालेशन और राउटर के लिए यूजर को 4,500 रुपये देने होंगे। ट्रायल खत्म होने के बाद अगर यूजर इस सेवा को जारी नहीं रखना चाहते हैं, तो रिलायंस जिओ राउटर वापस ले लेगी और पैसे रीफंड कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.