Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड के साथ मिलेगा फ्री LED TV और कई ऑफर्स, ऐसे करें रजिस्टर

Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा के रोल-आउट होने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। Jio fiber-to-home broadband service की शुरुआत 5 सितम्बर को होगी।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 10:56 AM (IST)
Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड के साथ मिलेगा फ्री LED TV और कई ऑफर्स, ऐसे करें रजिस्टर
Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड के साथ मिलेगा फ्री LED TV और कई ऑफर्स, ऐसे करें रजिस्टर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा के रोल-आउट होने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। Jio fiber-to-home broadband service की शुरुआत 5 सितम्बर को होगी। इस दिन Jio को 3 साल भी पूरे हो जाएंगे। 100Mbps मिनिमम डाटा स्पीड के अलावा, सब्सक्राइबर्स को फ्री 4K LED TV, 4K set-top box समेत कई ऑफर्स मिलेंगे। अगर आपको अभी तक यह नहीं पता की Jio GigaFiber के लिए किस तरह रजिस्टर किया जा सकता है, तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। जानते हैं प्लान्स से लेकर रजिस्टर तक की अब तक उपलब्ध डिटेल्स:

prime article banner

कैसे करें रजिस्टर? सबसे पहले JioFiber की रेजिस्ट्रेशन वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद अपना नाम, पता और अन्य डिटेल्स भर दें। इसके बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP मिलेगा। अगर GigaFiber सेवा आपके एरिया में उपलब्ध होगी, तो आपको Jio के एग्जीक्यूटिव से एक कॉल आएगा। एग्जीक्यूटिव आपसे दी गई जानकारी को कन्फर्म करेगा। कन्फर्म होने के बाद मात्र 1 दिन में आपका Jio ब्रॉडबैंड कनेक्शन एक्टिवेट हो जाएगा। Jio GigaFiber कनेक्शन के लिए आपको एड्रेस प्रूफ जैसे की- ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि की जरूरत पड़ेगी। Jio का एग्जीक्यूटिव आपकी पिक्चर लेगा या उस व्यक्ति की जिसके नाम से आप कनेक्शन ले रहे हैं। सब्सक्राइबर्स को राउटर के लिए Rs 2500 का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट भरना होगा। यह राशि रिफंडेबल होगी और इसकी पेमेंट डिजिटल जैसे की- Paytm, UPI, डेबिट/क्रेडिट कार्ड आदि से करनी होगी। रोलआउट के दौरान उपभोक्तओं को इंस्टालेशन के लिए कोई राशि नहीं देनी होगी यानि की इंस्टॉलेशन फ्री में होगा।

Jio Fiber प्लान्स की शुरुआत Rs 700 प्रति महीने से शुरू होगी और Rs 10000 तक जाएगी। Jio Fiber में आपको कम से कम 100Mbps की डाटा स्पीड मिलेगी। यह डाटा स्पीड 1Gbps तक प्लान के अनुसार मिलेगी। Jio GigaFiber प्लान्स और टैरिफ की पूरी डिटेल्स कंपनी की वेबसाइट पर 5 सितम्बर को मिलेगी। इसमें सब्सक्राइबर्स को यूएस और कनाडा में अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक भी मिलेंगे। शुरूआती पैक की कीमर Rs 500 प्रति महीना होगी। Reliance Jio GigaFiber सब्सक्राइबर्स को फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलेंगे। यूजर्स JioCall ऐप को 4 स्मार्टफोन्स तक में कॉन्फिगर कर सकते हैं और ऐप को लैंडलाइन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप से यूजर्स वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं। Jio-Forever plans सब्सक्राइबर्स को चुनिंदा पैक्स पर फ्री 4K LED TV भी मिलेगा। इस प्लान की पूरी डिटेल्स 5 सितम्बर को पता चलेंगी। Jio-Forever plan सब्सक्राइबर्स को 4K सेट-टॉप बॉक्स भी फ्री में मिलेगा। Jio-Forever plans में बंडल्ड फ्री OTT ऐप्स
का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.