Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber को कड़ी चुनौती देंगे Airtel V Fiber और Tata Sky Broadband के प्लान्स

Jio Fiber को लेकर यूजर्स के बीच अभी से ही हाइप बना हुआ है। इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के प्लान्स Rs 700 से शुरू होकर Rs 10000 तक के होंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 08:37 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 01:17 PM (IST)
Reliance Jio Fiber को कड़ी चुनौती देंगे Airtel V Fiber और Tata Sky Broadband के प्लान्स
Reliance Jio Fiber को कड़ी चुनौती देंगे Airtel V Fiber और Tata Sky Broadband के प्लान्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber को अगले महीने 5 सितंबर को व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया जाएगा। इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के व्यावसायिक रोल आउट में अब महज कुछ ही दिन बांकि है। इस समय Airtel, Tata, Hathway जैसी अन्य ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स ने भी अपने प्लान्स में बदलाव किया है। ऐसे में Jio Fiber के रोल आउट होते ही कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल सकती है। Jio Fiber को लेकर यूजर्स के बीच अभी से ही हाइप बना हुआ है। इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के प्लान्स Rs 700 से शुरू होकर Rs 10,000 तक के होंगे। ऐसे में एक आम इंटरनेट यूजर्स से लेकर स्मार्ट स्केल इंडस्ट्रीज को भी इसके प्लान्स और व्यावसायिक रोल आउट का बेसब्री से इंतजार है।

loksabha election banner

Reliance Jio Fiber

Reliance Jio Fiber के प्लान और ऑफर्स के बारे में इस महीने 12 अगस्त को आयोजित Reliance AGM में घोषणा की गई है। इसमें वेलकम ऑफर्स के तौर पर यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बॉक्स और 4K LED स्मार्ट टीवी ऑफर किया जाएगा। हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि किस प्लान के साथ ये वेलकॉम ऑफर दिया जाएगा। Jio Fiber के साथ यूजर्स को फिक्स्ड लाइन टेलिफोन कनेक्शन के साथ-साथ, ब्रॉडबैंड इंटरनेट, टीवी कनेक्शन और स्मार्ट होम जैसी सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसमें आप एक ही कनेक्शन के साथ इन सभी सर्विस का आनंद उठा सकते हैं। इसमें यूजर्स को 100Mbps से लेकर 1Gbps की स्पीड से इंटरनेट का लाभ मिलेगा।

Airtel V-Fiber

Reliance की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Bharti Airtel पहले से ही हाई स्पीड इंटरनेट सेवा Airtel V-Fiber उपलब्ध करा रही है। Airtel V-Fiber के प्लान की बात करें तो इसमें Rs 799 के प्लान के साथ 40Mbps की स्पीड से इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, Rs 1,099 के इंटरटेनमेंट प्लान के तहत 100Mbps की स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 300GB डाटा का ऑफर किया जा रहा है। दिल्ली के यूजर्स को इस प्लान के साथ 1000GB का बोनस डाटा भी ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के साथ Amazon Prime, Netflix, Zee 5 जैसी OTT सर्विस का भी सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

Tata Sky Broadband

Tata Sky के इस ब्रॉडबैंड प्लान में Rs 999 में 25Mbps की स्पीड से इंटरनेट ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, इसके प्लान में Jio Fiber से कम स्पीड में इंटरनेट ऑफर किया जाता है। हालांकि, Tata Sky Broadband प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। Tata Sky Broadband में यूजर्स को Rs 1,599 के प्लान में 100Mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.