Move to Jagran APP

Reliance Jio का धमाकेदार ऑफर, 3 महीने तक मिलेगा 100Mbps के साथ 100GB डाटा फ्री

रिलायंस जियो की कस्टमर केयर टीम ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर बताया है कि फाइबर-टू-द-होम (FTTH) JioFiber का ट्रायल किन-किन शहरों में चल रहा है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 10 May 2017 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 11 May 2017 05:38 PM (IST)
Reliance Jio का धमाकेदार ऑफर, 3 महीने तक मिलेगा 100Mbps के साथ 100GB डाटा फ्री
Reliance Jio का धमाकेदार ऑफर, 3 महीने तक मिलेगा 100Mbps के साथ 100GB डाटा फ्री

नई दिल्ली(जेएनएन)। रिलायंस जियो टेलिकॉम जगत में उतरते ही धमाल मचा रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं जियो टेलिकॉम मार्किट के बाद, DTH सेवा, लैपटॉप, ब्रॉडबैंड में भी हाथ आजमाने की ओर कदम बढ़ा रहा है। काफी समय से जियो फाइबर-टू-द-होम (FTTH) JioFiber से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ रही थी। इसी बीच ये पता चला है कि कंपनी ने  JioFiber टेस्टिंग शुरू कर दी है। रिलायंस जियो की कस्टमर केयर टीम ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर बताया है कि फाइबर-टू-द-होम (FTTH) JioFiber का ट्रायल किन-किन शहरों में चल रहा है। आपको बता दें कि JioFiber के प्रीव्यू ऑफर मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सुरत और बढ़ोदरा में शुरु किया जा चुके हैं। साथ ही यह भी साफ कर दिया है कि कंपनी अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस को देश के कई और शहरों में जल्द ही शुरु करेगी। 

loksabha election banner

क्या होगा खास?

आपको बता दें कि इस प्रीव्यू ऑफर में ग्राहकों को 3 महीने तक 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ 100 जीबी 4जी इंटरेनट डाटा दिया जाएगा। वहीं, 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 1 एमबीपीएस रह जाएगी।

सर्विस के लिए देने होंगे पैसे:

आपको बता दें कि इसके लिए ग्राहकों को कुछ रिफंडेबल राशि जमा करनी होगी, हालांकि 90 दिनों तक यह फ्री होगा। जबकि, कनेक्शन लेने पर इंस्टॉलेशन चार्ज के रूप में ग्राहकों से 4,500 रुपये लिए जाएंगे जो कि कनेक्शन कटवाने पर वापस कर दिए जाएंगे।

ध्यान रहें कि, इससे पहले जियो के DTH सेवा मार्किट में आने की बात कही जा रही थी। पिछले काफी समय से लीक हो रही खबरों के अनुसार, जियो अपनी DTH सेवा को अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी। जियोकेयर डॉट नेट के मुताबिक, जियो जल्द ही DTH सर्विस लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है कि कंपनी अपनी इस सेवा को कब तक पेश करेगी। वेबसाइट के मुताबिक, जियो ने ब्रॉडबैंड सर्विस पर पहले से काम करना शुरू कर दिया था। जिसके तहत सभी शहरों में ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो, जियो का DTH को मई महीने में यानी अगले महीने पेश किया जा सकता है। रिलायंस जियो के DTH के लिए जल्द ही ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

शाओमी रेडमी नोट 4 की सेल फ्लिपकार्ट पर हुई शुरु, 4 जीबी रैम और 4100 एमएएच बैटरी से है लैस

आखिर क्यों भारतीय मोबाइल बाजार के लिए नोकिया 6,3,5 हैं अहम, जानें यहां

Apple का मार्किट कैप पहली बार 800 बिलियन डॉलर पर पहुंचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.