Move to Jagran APP

रिलायंस AGM 2018: JioFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

जानें जियो की 41वीं एजीएम मीटिंग में क्या होगा खास

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 11:46 AM (IST)
रिलायंस AGM 2018: JioFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान
रिलायंस AGM 2018: JioFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने प्रीपेड और पोस्टपेड मार्केट में कई ऐसे प्लान्स लॉन्च किए हैं जो यूजर्स को लुभाने में कामयाब रहे हैं। अब कंपनी ब्रॉडबैंड मार्केट में अपने पैर पसारना चाहती है। जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी कंपनी की 41वीं जनरल मीटिंग में कई बड़ी ऐलान कर सकते हैं। उनमें से एक हैं Jio Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस।

loksabha election banner

खबरों की मानें तो इस मीटिंग में होम ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो JioFiber FTTH के साथ ब्रॉडबैंड मार्केट में कदम रखेगी। इसे पहले से ही टेस्ट किया जा रहा है। आपको बता दें कि JioFiber की कनेक्टिविटी सीधे आपके घर तक पहुंचेगी। कंपनी इस सर्विस में 100 Mbps की स्पीड उपलब्ध कराएगी।

जानें Jio Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस में क्या होगा खास:

  • रिलायंस जियो आकर्षक ऑफर के साथ बाजार में एंट्री करेगी, जिसमें ग्राहकों को 100 Mbps स्पीड के साथ काफी संख्या में मुफ्त डाटा दिया जाएगा।
  • ब्रॉडबैंड स्पीड के साथ ही रिलायंस जियो ग्राहकों को VoIP के जरिए अनलिमिटेड वीडियो और वॉयस कॉल की सुविधा मुहैया करा सकती है। इसके लिए ग्राहक को हर महीने करीब 1000 से 1500 रुपये खर्च करने होंगे।
  • जियो की तरह ही इसके ब्रॉडबैंड सर्विस को एक साथ ही कई शहरों में शुरू करने की योजना है। इतना ही नहीं कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए कई प्लान के तहत बाजार में उतरेगी, ठीक उसी तरह से जैसे जियो ने शुरुआत में धाक जमाने के लिए ग्राहकों के सामने कई आकर्षक ऑफर्स रखे थे।

एयरटेल से होगा सीधा मुकाबला:

एयरटेल ने कुछ ही समय पहले अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए एक नया प्लान पेश किया था, जिसमें कंपनी 20 फीसद तक डिस्काउंट दिया जा रहा है। एयरटेल की यह स्कीम उसके साल भर वाले मंथली प्लान पर लागू होगी। वहीं दूसरी ओर अगर सब्सक्राइबर 6 महीने के लिए प्लान चुनते हैं तो उन्हें 15 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा। एयरटेल का यह प्लान देश के उन सभी सर्कलों में लागू होगा, जहा कंपनी ब्रॉडब्रैंड सर्विस मुहैया कराती है। इस ऑफर के पीछे कंपनी का मकसद अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखना और नए लोगों को अपने नेटवर्क से जोड़ना है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए यूजर्स नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

एयरटेल ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स को मिल रहा 20 प्रतिशत डिस्काउंट का तोहफा, पढ़ें डिटेल्स

यह भी पढ़ें:

पासपोर्ट बनवाना हो या पैन कार्ड, इन 5 एप्स के जरिए कर सकेंगे कई सरकारी काम

IRCTC से टिकट कैंसल और रिफंड के बदले नियम, जानें 5 जरूरी बातें

व्हाट्सएप पर फैलाई जा रही अफवाहों पर सरकार सख्त, एप में हुआ ये बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.