Move to Jagran APP

Jio यूजर्स को लगा झटका, कंपनी ने बंद किए दो सस्ते प्लान

Reliance Jio ने अपने दो बेहद ही सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। ये दोनों प्लान 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध थे

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 01:43 PM (IST)
Jio यूजर्स को लगा झटका, कंपनी ने बंद किए दो सस्ते प्लान
Jio यूजर्स को लगा झटका, कंपनी ने बंद किए दो सस्ते प्लान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio ने हाल ही में अपनी सलाना बैठक में कई बड़ी घोषणाएं की हैं। जिनमें से एक है कि कंपनी Google के साथ मिलकर जल्द ही भारतीय बाजार में सबसे सस्ता 5जी एंड्राइड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। फिलहाल कंपनी के पास JioPhone सीरीज के फोन उपलब्ध हैं जो कि बेहद ही सस्ते हैं। ऐसे में अब यूजर्स को कंपनी के नए स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार है। इस अच्छी खबर के बीच कंपनी ने अपने यूजर्स को एक बड़ा झटका भी दिया है। Reliance Jio ने अचानक से अपनी वेबसाइट से दो बेहद ही सस्ते प्लान्स को हटा दिया है। यानि यूजर्स अब इन प्लान्स का उपयोग नहीं कर सकेंगे। ये प्लान खासतौर पर JioPhone यूजर्स के लिए पेश किए गए ​थे। 

loksabha election banner

Reliance Jio ने JioPhone यूजर्स के लिए पेश किए गए दो सबसे सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। ये प्लान 49 रुपये और 69 रुपये में उपलब्ध थे, लेकिन अब यूजर्स इन्हें रिचार्ज नहीं कर सकेंगे। कंपनी ने इन्हें बंद करने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन इन प्लान्स को वेबसाइट से हटा दिया गया है। ये कंपनी के Shorter Validity Plan थे जो कि 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध थे। वहीं अब JioPhone यूजर्स के लिए सबसे सस्ता प्लान 75 रुपये का है।

JioPhone का 75 रुपये वाला प्लान

JioPhone के सबसे सस्ते प्लान की कीमत 75 रुपये है और ये 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लानद में यूजर्स को 3GB डाटा की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जियो टू जियो नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ उठा सकते हैं। वहीं जियो से अन्य नंबर पर कॉल करने के लिए FUP 500 मिनट मिलेंगे। साथ ही 50 एसएमएस की भी सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध है। अब यूजर्स 49 और 69 रुपये के बजाय 75 रुपये का ही प्लान रिचार्ज कर सकेंगे।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.