नई दिल्ली (जेएनएन)। जियो को लाने के बाद रिलायंस के अच्छे दिन जरूर आ गये हैं। जहां जियो को यूजर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला। वहीं, रिलायंस जियो एक बार फिर स्पीड के मामले में नंबर वन बन चुका है। सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ते हुए जियो ने 4G स्पीड के मामले में भी अपनी तेजी दिखा दी है। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार- मई 2017 में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड 18.809 Mbps रही है। यह पांचवा मौका है जब जियो ने लगातार देश की तमाम कंपनियों को 4जी डाउनलोडिंग स्पीड में पीछे छोड़ा है। बता दें कि इससे पहले अप्रैल में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड 19.12 Mbps थी।

वोडाफोन दूसरे नंबर पर:

शायद आपको जान के हैरानी हो की रिलायंस जियो के बाद स्पीड के मामले में एयरटेल नहीं बल्कि वोडाफोन ने दूसरा स्थान हासिल किया है। 12.28 Mbps की स्पीड के साथ वोडाफोन ने दूसरा नंबर हासिल किया है। आइडिया 11.68 Mbps की स्पीड के साथ तीसरे नंबर पर रही। वहीं, भारती एयरटेल इस रेस में सबसे आखिर में रही। 8.24 Mbps की स्पीड के साथ एयरटेल सभी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों से 4G स्पीड के मामले में हार गई। रिलायंस जियो के बाद 4जी डाउनलोडिंग स्पीड में वोडाफोन ने बाजी मारी है।

3G स्पीड में वोडाफोन बनी नंबर वन:

जहां 4G स्पीड में वोडाफोन दूसरे नंबर पर रही। वहीं, 3G स्पीड के मामले में नंबर वन का पायदान वोडाफोन ने हासिल कर लिया। 5.65 Mbps की डाउनलोडिंग स्पीड के साथ वोडाफोन ने नंबर वन का खिताब हासिल किया। 3G डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में 3.59 Mbps की स्पीड के साथ आइडिया दूसरे और 3.53 Mbps की स्पीड के साथ एयरटेल तीसरे नंबर पर है। वहीं, एयरसेल की 3जी डाउनलोडिंग स्पीड 2.36 Mbps दर्ज की गई है। इन दोनों ही टेस्ट में एयरटेल ने जरूर अपने यूजर्स को हताश किया।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन पर आ गए हैं स्क्रैच तो इन तरीकों से घर बैठे करें ठीक

हैकर्स आपका दिमाग पढ़कर भी हैक कर सकते हैं पासवर्ड और पिन, जानें कैसे

इंटरनेट पर ये 5 चीजें खोजती हैं लड़कियां, जानें इनके बारे में

 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप