Move to Jagran APP

Redmi की नई स्मार्ट टीवी 17 मार्च को भारत में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

Redmi MaX TV को लॉन्च किया गया है जो 86 इंच स्क्रीन साइज में आती है। इसकी कीमत 7999 युआन यानी करीब 90139 रुपये है। Redmi MAX TV में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 86 इंच का LED-backlit LCD डिस्प्ले दिया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 07:41 PM (IST)
Redmi की नई स्मार्ट टीवी 17 मार्च को भारत में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म
यह Redmi TV की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi की स्मार्ट टीवी की लॉन्चिंग डेट कंफर्म हो गई है। नई Redmi स्मार्ट टीवी को भारत में 17 मार्च की दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। स्मार्ट टीवी के लॉनिंग इवेंट को सोशल मीडिया चैनल पर देखा जा सकेगा। चीनी कंपनी Xiaomi की तरफ से स्मार्ट टीवी की लॉन्चिंग का इनवाइट भेज दिया गया है। इससे पहले Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने Redmi TV की लॉन्चिंग डिटेल को टीज किया था। Redmi India के ट्वीटर हैंडल से भी Redmi TV की लॉन्चिंग का खुलासा किया गया है। इसमें स्मार्ट टीवी को “XL” एक्सपीरिएंस के साथ के साथ पोस्ट किया गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यह एक बड़े स्क्रीन साइज की स्मार्ट टीवी होगी। लेकिन अलावा स्मार्ट टीवी से जुड़ी कोई जानकारी मौजूद नहीं है।  

loksabha election banner

Redmi MaX TV

चीन में हाल ही में Redmi MaX TV को लॉन्च किया गया है, जो 86 इंच स्क्रीन साइज में आती है। इसकी कीमत 7,999 युआन यानी करीब 90,139 रुपये है। Redmi MAX TV में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 86 इंच का LED-backlit LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्ट टीवी 10-bit color, HDR, HDR10, HDR10+ और HLG सपोर्ट के साथ आता है। इसमें खास फीचर के तौर पर MEMC (Motion Estimation and Motion Compensation) की सुविधा दी गई है। यह टीवी क्वाड कोर प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

स्पेसिफिकेशन्स 

Redmi MAX TV के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें शानदार ऑडियो क्वालिटी के लिए एटमॉस सपोर्ट के साथ डॉल्बी विजन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह टीवी यूजर्स को शानदार पिक्चर क्वालिटी के साथ साउंड क्वालिटी भी प्रदान करेगा। इसमें वॉयस असिस्टेंट फीचर्स भी दिया गया है। साथ ही टीवी में यूजर्स को दो स्पीकर्स मिलेंगे जो कि 25W के साथ आते हैं। इसके अलावा 3 एचडीएमआई पोर्ट्स और गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए Microsoft Xbox Series X सपोर्ट भी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.