Move to Jagran APP

Redmi Note 5 में मिलने लगा Android 9 Pie के साथ MIUI 10.3.1 स्टेबल अपडेट

Redmi Note 5 को फरवरी 2018 में बजट रेंज में लॉन्च किया गया। यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में से एक है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 09:27 AM (IST)
Redmi Note 5 में मिलने लगा Android 9 Pie के साथ MIUI 10.3.1 स्टेबल अपडेट
Redmi Note 5 में मिलने लगा Android 9 Pie के साथ MIUI 10.3.1 स्टेबल अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने स्मार्टफोन्स के लिए नए सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट करने लगा है। इस क्रम में अगला नंबर कंपनी के लोकप्रिय मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन Redmi Note 5 के लिए भी Android 9 Pie के साथ MIUI 10.3.1 स्टेबल अपडेट रोल आउट किया जा रहा है। हालांकि, यह अपडेट फिलहाल चीन में ही रोल आउट किया जा रहा है। जल्द ही इसे ग्लोबली रोल आउट किया जा सकता है।

loksabha election banner

इस नए अपडेट के रोल आउट हो जाने के बाद यूजर्स को फेस अनलॉक फीचर का लाभ मिलेगा। इसके अलावा फेस अनलॉक के जरिए एलबम को भी लॉक या अनलॉक किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 दिया गया है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन 4GB+64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है और इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाई जा सकती है।  Oppo A5s जैसे बजट रेंज के स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। Redmi Note 5 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इस तरह करें Update डाउनलोड

यूजर्स को Android 9 Pie अपडेट करने के लिए सबसे पहले फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाना होगा।
इसके बाद About Phone पर टैप करें।
इसके बाद आपको Check for updates पर टैप करना होगा।
ऐसा करते ही आपको MIUI का लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। अगर, आपको यह अपडेट नहीं मिला है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.