Move to Jagran APP

Redmi K60 सीरीज 27 दिसंबर को होगी लॉन्च, जानिए कौन कौन से फोन हो सकते हैं पेश

Redmi K60 series को चीन की कंपनी Xiaomi 27 दिसंबर को लॉन्च करने जा रही है। जानिए इस सीरीज से कौन-कौन से फोन आ सकते हैं। इसके साथ ही यह भी जानिए कि फोन में क्या-क्या फीचर्स मिल सकते हैं।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 25 Dec 2022 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 25 Dec 2022 09:27 PM (IST)
Redmi K60 सीरीज 27 दिसंबर को होगी लॉन्च, जानिए कौन कौन से फोन हो सकते हैं पेश
Redmi K60 photo credit - Jagran English

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi एक और जहां भारत में अगले साल 5 जनवरी को अपने सब ब्रांड से Redmi Note 12 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर कंपनी Redmi K60 सीरीज को 27 दिसंबर को ही लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, कंपनी इस सीरीज को पहले चीन में पेश करेगी और उसके बाद अन्य देशों में यह फोन उपलब्ध होंगे।

loksabha election banner

कितने फोन लॉन्च होंगे

इस सीरीज से कंपनी 3 से 4 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है, जिनमें Redmi K60,Redmi K60E,Redmi K60 Pro और Redmi K60 Gaming edition जैसे फोन के नाम शामिल हो सकते हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के जरिये फोन के लॉन्च से पहले ही फीचर्स भी लीक हो चुके हैं।

Redmi K60 सीरीज के संभावित फीचर्स

Redmi K60 सीरीज के अलग अलग मॉडल में अलग-अलग प्रोसेसर मिल सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इस फोन के प्रोसेसर से जुड़ी जानकारी भी दी है, जिसमें यह पता चला है कि Redmi K60 में Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर, Redmi K60 Pro में Snapdragon 8+ Gen 1 और Redmi K60 Gaming एडिशन मॉडल में MediaTek Dimensity 9200 या Dimensity 8200 प्रोसेसर लगा मिल सकता है।

Redmi K60 Pro मॉडल में 16 GB की रैम मिल सकती है। इस फोन में लिक्विड कूलिंग तकनीक का भी फीचर दिया जा सकता है, जिससे गेम खेलने के दौरान फोन गर्म नहीं होता।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस सीरीज के फोन में AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। इस सीरीज में 5,500 mAh की बैटरी मिल सकती है, कंपनी इसके लिए फोन में 67 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर दे सकती है।

Redmi K60 में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। जिसमें 64 MP का मेन बैक कैमरा, 8 MP का अल्ट्रा वाइड और 2 MP का मैक्रो कैमरा लगा हो सकता है। वहीं, फोन के प्रो मॉडल में 50 MP का मेन बैक कैमरा मिल सकता है। इस सीरीज के प्रो मॉडल में 2K रिजोल्यूशन वाले AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा।

इसके साथ ही फोन के इन दोनों मॉडल में 100 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर भी मिल सकता है। इसके अलावा, इस सीरीज के स्मार्टफोन में वाई फ़ाई, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स के भी मिलने की उम्मीद है।

Redmi K60 सीरीज के सभी फीचर्स मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ही बताए गए हैं। कंपनी जब इस सीरीज को पेश करेगी, तभी आधिकारिक रूप से सभी फीचर्स सामने आएंगे।  

यह भी पढ़ें- Flipkart Year End Sale में Poco C31 अब मिल रहा है 7,000 रुपये से भी काफी कम कीमत में, जानिए कीमत और ऑफर को 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.