नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi बाजार में अपनी K30 सीरीज के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। जो कि Redmi K30 Ultra नाम से दस्तक देगा और इसे लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि Redmi K30 Ultra इस सीरीज का आखिरी स्मार्टफोन हो सकता है और इसके बाद कंपनी नई सीरीज को पेश करेगी। Redmi K30 Ultra के लॉन्च डेट को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन लॉन्च से पहले यह TENAA पर लिस्ट हो गया है। जहां इसके स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन का खुलासा किया गया है। 

चीन की सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर Redmi का अपकमिंग स्मार्टफोन मॉडल नंबर M2006J10C नाम से लिस्ट किया गया है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह Redmi K30 सीरीज का नया स्मार्टफोन Redmi K30 Ultra हो सकता है। लिस्टिंग में अपकमिंग स्मार्टफोन की इमेज भी शेयर की गई है। इमेज को देखकर कह सकते हैं इस स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलेगा। हालांकि, इसमें पंच होल कटआउट या वॉटरड्रॉप नॉच नहीं दिया गया है। साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी नजर नहीं आ रहा। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसमें इन-डिस्प्ले फिंगर​प्रिंट सेंसर का इस्तेमाल कर सकती है। Redmi K30 Ultra की इमेज में बैक पैनल में क्ववाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है।  

Redmi K30 Ultra के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें तो लिस्टिंग के अनुसार इसमें 6.67 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन 2.6GHz चिपसेट के साथ पर काम करेगा। लेकिन अभी प्रोसेसर के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अभी तक सामने आई लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन को MediaTek Dimensity 1000 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। Redmi K30 Ultra का साइज 163.3×75.4×9.1mm और वजन 123 ग्राम होगा। TENAA पर यह स्टोरेज विकल्प में लिस्ट किया गया है। इसमें 6GB + 128GB स्टोरेज, 8GB + 256GB स्टोरेज और 12GB + 512GB स्टोरेज मॉडल शामिल हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी जा सकती है और यह एंड्राइड 10 ओएस पर पेश होगा।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस