Move to Jagran APP

Redmi K20 Pro की बिक्री होगी बंद, कंपनी ने किया कंफर्म

Xiaomi ने जानकारी दी है कि जल्द ही Redmi K20 Pro की बिक्री बंद कर दी जाएगी और इसकी जगह बाजार में Redmi K30 Pro पेश किया जाएगा

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 11:32 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 11:36 AM (IST)
Redmi K20 Pro की बिक्री होगी बंद, कंपनी ने किया कंफर्म
Redmi K20 Pro की बिक्री होगी बंद, कंपनी ने किया कंफर्म

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने पिछले साल दिसंबर में अपनी K सीरीज में नया डिवाइस शामिल करते हुए Redmi K30 को चीनी मार्केट में लॉन्च किया था। इसके लॉन्च के बाद से ही चर्चा है कि कंपनी Redmi K30 Pro को भी जल्द ही बाजार में उतारने वाली है। Redmi K30 Pro की चर्चाओं के बीच बेहद चौकांने वाली खबर है कि कंपनी का Redmi K20 Pro स्मार्टफोन अब सेल के लिए उपलब्ध नहीं होगा। इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पिछले साल ही लॉन्च किया गया था और अपना एक साल पूरा होने से पहले ही यह बाजार से गायब हो जाएगा। 

prime article banner

चीनी वेबसाइट weibo की रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi के वाइस प्रेसि​डेंट और Redmi ब्रांड के ज​नरल मैनेजर Lu Weibing ने घोषणा की है कि Redmi K20 Pro इस महीने यानि फरवरी में डिस्कॉन्टिन्यू कर दिया जाएगा। Weibo पोस्ट में में दी गई जानाकरी के मुताबिक कंपनी ने ग्लोबली Redmi K20 Pro की 50 लाख से ज्यादा यूनिट्स का शिपमेंट किया है। पोस्ट में लिखा हुआ है कि इस बजट फ्लगैशिप डिवाइस को फरवरी में बंद किया जा रहा है।

कंपनी की इस घोषणा के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि Redmi K20 Pro को बंद करने के बाद अब इसकी Redmi K30 Pro लेगा और इसे जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है। हालां​कि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि Redmi K20 Pro का प्रोडक्शन केवल चीन में बंद किया जाएगा या ग्लोबल मार्केट में भी इसकी सेल बंद हो जाएगी। 

वहीं Redmi K30 Pro की बात करें तो इस स्मार्टफोन को लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। जिनके अनुसार इसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,700एमएएच की बैटरी दी जाएगी। 5G सपोर्ट के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में पॉप-अप कैमरा और OLED डिस्प्ले भी उपलब्ध होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को Snapdragon 865 प्रोसेसर पर पेश कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.