नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi Redmi K20 Pro के कैमरा सेगमेंट की मोबाइल कैमरा टेस्ट कंपनी DxOMark ने टेस्टिंग की थी। टेस्टिंग के बाद कंपनी ने अपनी रेटिंग भी जारी की है। इस फोन ने कंपनी के कैमरा टेस्ट में 102 स्कोर किए हैं। आपको बता दें कि इतनी ही रेटिंग Google Pixel 3 को भी दी गई थी। वहीं, iPhone XR की बात करें तो इसे 101 रेटिंग दी गई है। देखा जाए तो ये दोनों फोन्स Redmi K20 Pro से काफी महंगे हैं इसके बाद भी यह फोन कैमरा सेगमेटं में इन्हें मात दे रहा है। यानी जिन यूजर्स के पास Redmi K20 Pro है वो iPhone XR से बेहतर कैमरे वाला फोन इस्तेमाल कर रहे हैं।

जानें क्या है DxOMark का कहना और Redmi K20 Pro को कितने मिले स्कोर्स: DxOMark का कहना है कि भले ही Redmi K20 Pro ने 102 कैमरा स्कोर हासिल किए हो लेकिन फिर भी यह फोन टॉप 10 रैंकिंग में अपनी जगह नहीं बना पाया है। लेकिन अपनी कीमत के मुताबिक फोन ने काफी अच्छा स्कोर हासिल किया है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि इस फोन का फोटो स्कोर 108 है। यह स्कोर इसे सभी टेस्ट कैटेगरीज में बेहतर परफॉर्मेंस के चलते मिली है। इसमें किसी तरह की कोई ग्लेरिंग कमी नहीं दिखाई दी है। कंपनी ने कहा है कि इस कैमरे से अच्छे एक्सपोजर के साथ फोटो ली जा सकती हैं। हालांकि, लिमिटेड डायनेमिक रेंज और विजिबल कलर कास्ट कुछ स्थितियों में फोटो पर नकारात्मक प्रभाव डाल देता है।

OnePlus 7 Pro से भी बेहतर है Redmi K20 Pro: DxOMark ने हाल ही में टेस्टिंग प्रोसेस को मॉडिफाई किया है। इसमें नाइट फोटोग्राफी मोड टेस्ट को जोड़ा गया है। Redmi K20 Pro को वाइड एंगल कैमरा टेस्ट में 33 स्कोर मिले हैं। जबकि इसकी टेस्ट में OnePlus 7 Pro को 28 स्कोर मिले थे। वहीं, OnePlus 7 Pro को 114 स्कोर मिले थे।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप