नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने पिछले दिनों ही दमदार फीचर्स से लैस अपना लो बजट स्मार्टफोन Redmi 8A Dual भारतीय बाजार में लॉन्च किया हैं जो कि कल यानि 18 फरवरी को पहली बार सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 'देश का दमदार स्मार्टफोन' कहा है और ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि फोन में यूजर्स को एक या दो नहीं बल्कि कई दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com और Amazon India पर कल दोपहर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। आइए जानते हैं फोन के टॉप 5 फीचर्स के बारे में।

Redmi 8A Dual की कीमत: फोन की फीचर्स के बारे में जानने से पहले इसकी कीमत पर नजर डालते हैं। भारतीय बाजार इसे दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 2GB + 32GB इंटरनल मॉडल की कीमत 6,499 रुपये और 3GB + 32GB मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है। यूजर्स इसे स्काई व्हाइट, सी ब्लू और मिडनाइट ग्रे कलर ऑप्शंस में खरीद सकते हैं। 

दमदार कैमरा: Redmi 8A Dual को लो बजट सेगमेंट के तहत लॉन्च किया गया है और ऐसे में फोन में यूजर्स को AI सपोर्ट के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। जो कि यूजर्स को बेहतरीन फोटोग्राफी का अनुभव देगा। ये भी पढ़ें: Redmi 8A Dual vs Redmi 8A: जानें कीमत और फीचर्स में अंतर

दमदार डिजाइन: कंपनी ने Redmi 8A Dual को देश का दमदार स्मार्टफोन कहा है और इसे दमदार डिजाइन के साथ बाजार में उतारा है। फोन में प्रीमियम लुक के साथ ही आपको आरामदायक ग्रिप मिलेगी। ऐसे में फोन को इस्तेमाल करते समय यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होगी। 

दमदार बैटरी: फोन में 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि ये बैटरी 2 दिन से अधिक का बैकअप प्रदान करने में सक्षम है। कम बजट में इतनी बड़ी बैटरी कम ही डिवाइस में उपलब्ध होती है। 

दमदार डिस्प्ले और क्वालिटी: Redmi 8A Dual में यूजर्स को 6.22 इंच का एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले प्राप्त होगा। जो कि मूवी और वीडियो देखते समय यूजर्स को शानदार व्यूइंग अनुभव प्रदान करेगा। फोन का डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है जो कि स्क्रैच से बचाता है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस