Move to Jagran APP

Realme XT Pro में मिलेगा 90Hz डिस्प्ले, OnePlus 7T से होगा काफी सस्ता, पढ़ें डिटेल्स

Realme XT Pro प्रीमियम OnePlus स्मार्टफोन्स पर 90Hz स्क्रीन एक हिट रहा है और अब इसी कड़ी में Realme भी कदम रख रहा है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 04:13 PM (IST)
Realme XT Pro में मिलेगा 90Hz डिस्प्ले, OnePlus 7T से होगा काफी सस्ता, पढ़ें डिटेल्स
Realme XT Pro में मिलेगा 90Hz डिस्प्ले, OnePlus 7T से होगा काफी सस्ता, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme XT Pro: OnePlus ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro इस साल की शुरुआत में पेश किया था। प्रीमियम OnePlus स्मार्टफोन्स पर 90Hz स्क्रीन एक हिट रहा है। अब आप सोच रहे होंगे की हम यहां OnePlus की बात क्यों कर रहे हैं? दरअसल, OnePlus नहीं, लेकिन उसके एक फीचर यानी 90Hz स्क्रीन की बात यहां की जा रही है। Oppo ने कुछ समय पहले कन्फर्म किया था की वो अपनी डिवाइसेज में 90Hz स्क्रीन उपलब्ध करवाएगा और अब इसी कड़ी में Realme भी कदम रख रहा है। Realme के एक फोन को भी अब 90Hz स्क्रीन मिलने वाली है।

loksabha election banner

Realme के चीन के रपोडक्ट मैनेजर Wang ने Weibo पर अपनी पोस्ट में यह कन्फर्म किया है की Realme एक अन्य समर्टफोने लेकर आ रही है, जिसमें 90Hz डिस्प्ले दिया जाएगा। इतना ही नहीं, इस स्मार्टफोन की कीमत OnePlus 7T से काफी सस्ती होगी। Wang ने फोन से जुडी कोई भी स्पेसिफिकेशन्स रिवील है की हैं, लेकिन अफवाहों के अनुसार,यह फोन Realme XT Pro हो सकता है। इस फोन के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की सम्भावना है। Realme XT Pro स्मार्टफोन Realme XT की तुलना में अधिक पॉवरफुल और प्रीमियम वर्जन होगा। Realme XT जल्द ही गलोबल मार्केट में उपलब्ध होगा।

Realme XT Pro में 6.4 इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ टॉप पर नॉच दिया गया है। इसका मतलब है की इस फोन का डिस्प्ले OnePlus 7T Pro से मिलता-जुलता होगा। अनुमान है की फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। Realme XT Pro की अन्य मुख्य स्पेसिफिकेशन्स में स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट और क्वैड कैमरा सेटअप के साथ 64MP प्राइमरी कैमरा सम्मिलित है। 90HZ डिस्प्ले जाहिर तौर से 60Hz स्क्रीन से बेहतर होगा। 90Hz डिस्प्ले का ज्यादा फायदा गेमर्स आसानी से समझ सकते हैं।

गेम प्ले स्मूद होने के साथ-साथ आप दिन प्रतिदिन के टास्क में एनीमेशन आदि में यूजर्स इसका फायदा देख सकते हैं। Razer Phone 2 और ROG Phone 2 में 120Hz डिस्प्ले है, जो और भी स्मूद एक्सपीरियंस देते हैं। Realme की प्रोडक्ट साइकिल काफी तेज चलती है। कंपनी के रिकॉर्ड को देखकर यह कहा जा सकता है की Realme का 90Hz स्क्रीन के साथ आने वाला यह अपकमिंग स्मार्टफोन भारतीय बाजार में इस साल के अंत से पहले आ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.