मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme के 64 मेगापिक्सल वाले मोस्ट एंटीसिपेटेड स्मार्टफोन Realme XT को कल यानी 13 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए पिछले दिनों ही कंपनी ने इन्वाइट्स भेजने शुरू कर दिए थे। Realme XT को भी Realme 5 सीरीज की तरह ही क्वॉड रियर कैमरा सेट अप के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके कैमरे के बारे में अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक, इसमें 64 मेगापिक्सल का ISOCELL Bright GW1 कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा इसमें कई और फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस स्मार्टफोन को कंपनी के वेबसाइट पर लिस्ट किया जा चुका है। आइए, जानते हैं इसके 5 मुख्य फीचर्स के बारे में..

Realme XT: 64MP कैमरा

Realme XT को इंडस्ट्री के पहले 64 मेगापिक्सल वाले हाई रिजोल्यूशन कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। कंपनी द्वारा जारी किए गए प्रोमो में इस स्मार्टफोन के रियर कैमरे की जूमिंग क्वालिटी के बारे में बताया गया है। ये 64 मेगापिक्सल तक डिटेलिंग के साथ जूम कर सकता है। इसमें Realme 5 Pro के 48 मेगापिक्सल वाले कैमरे से 34 फीसद ज्यादा पिक्सल दिए गए हैं, जो ज्यादा डिटेलिंग के साथ इमेज को क्लिक कर सकता है। इसके सेंसर की साइज F 1/1.7 दी जा सकती है।

Realme XT: क्वॉड कैमरा

Realme XT में भी Realme 5, Realme 5 Pro की तरह ही क्वॉड रियर कैमरा सेट अप दिया जाएगा। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ-साथ तीन और कैमरे दिए जाएंगे। इसमें 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही माइक्रो सेंसर दिया जा सकता है। इसका माइक्रोसेंसर छोटे से छोटे ऑब्जेक्ट की तस्वीर 4 सेमी की दूरी से क्लिर क्लिक कर सकता है।

Realme XT: इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Realme XT में Realme X की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। इसमें अल्ट्रासोनिक सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के फ्रंट पैनल में बॉटम चिन के थोड़ा ऊपर प्लेस किया जाएगा।

Realme XT: कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन

Realme XT के फ्रंट और बैक पैनल में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया जाएगा। इसके फ्रंट पैनल के साथ-साथ बैक पैनल को भी टूटने से बचाने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है।

Realme XT: AMOLED डिस्प्ले

Realme XT को वाटरड्रॉप नॉच वाले AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91 फीसद दिया जा सकता है। इसके डिस्प्ले की खास बात ये होगी कि इसमें भी 90Hz के रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन का इस्तेमाल किया जा सकता है। अब तक OnePlus 7 Pro को ही इस फ्लैगशिप डिस्प्ले फीचर के साथ लॉन्च किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप