Move to Jagran APP

पेशेवर फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए realme X2 Pro है एक शानदार स्मार्टफोन, 64MP कैमरा और दूसरे फीचर्स है लैस

realme के स्मार्टफोन्स डिजाइन और प्रोसेसर के मामले में आकर्षक और जबरदस्त तो रहते ही हैं साथ ही फोन के कैमरे भी लाजवाब रहे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 12:18 PM (IST)
पेशेवर फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए realme X2 Pro है एक शानदार स्मार्टफोन, 64MP कैमरा और दूसरे फीचर्स है लैस
पेशेवर फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए realme X2 Pro है एक शानदार स्मार्टफोन, 64MP कैमरा और दूसरे फीचर्स है लैस

नई दिल्ली, पार्टनर कंटेंट। स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर realme हर तरह के फोन्स बनाने के लिए जाना जाता है। इसने प्रीमियम से लेकर मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोन्स मार्केट में उतारे हैं और लोगों ने इसके फोन्स को काफी पसंद भी किया है। realme के स्मार्टफोन्स डिजाइन और प्रोसेसर के मामले में आकर्षक और जबरदस्त तो रहते ही हैं, साथ ही फोन के कैमरे भी लाजवाब रहे हैं। बात अगर हाल ही में लॉन्च हुए realme X2 Pro की करें, तो यह फोन एक पावरफुल और शानदार फोन है। फोन को देखने और यूज करने के बाद पता चलता है कि इसने हर मोर्चे पर काम किया है। वैसे कैमरे के मामले में यह फोन एक अलग ही कीर्तिमान रचते हुए दिखाई देता है। बता दें कि realme X2 Pro में फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

loksabha election banner

Wide Angle Shot in Nightscape

इसका प्राइमरी सेंसर 64MP का है, जिसका अपर्चर f/1.8 है। इसमें 13MP का टेलीफोटो कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके अलावा 115 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ 8MP का वाइड-एंगल कैमरा सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। ऐसे में अगर आपको डिटेल के साथ फोटोग्राफी करनी है या फिर आप पेशेवर फोटोग्राफी के शौकीन हैं, तो realme X2 Pro आपकी बहुत मदद करेगा। कैमरा के मामले में realme X2 Pro फोन इसलिए भी खास है, क्योंकि यह सेल्फी के लिए भी नाइटस्केप मोड देता है। इसके अलावा कम रोशनी में प्राइमरी कैमरा सेंसर से खींची गई तस्वीरें अच्छी आती हैं। तस्वीरों में डिटेल्स अच्छे से कैप्चर होते हैं और नॉयस भी कंट्रोल में रहता है। साथ ही, वाइड-एंगल कैमरा की मदद से आप क्वालिटी वाली तस्वीरें ले सकते हैं और वीडियो को भी शूट कर सकते हैं। यह ग्रुप फोटो या ज्यादा एरिया कैप्चर करने में मदद करता है।

Portrait Mode

पोर्ट्रेट मोड में बैकग्राउंड ब्लर के लेवल को एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे तस्वीरें मनमुताबिक आएंगी। यह मोड सही एज डिटेक्शन के साथ काम करता है। इसके जरिए आपको बैकग्राउंड में नेचुरल डेप्थ ऑफ फील्ड भी देखने को मिलेगा। बात अगर इसके टेलीफोटो कैमरे की करें तो दिन हो या रात पूरे डिटेल और कलर के साथ यह फोटो कैप्चर करता है। 20x हाइब्रिड जूम की मदद से आप अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। तस्वीरों में नॉइज की समस्या नहीं दिखेगी। वैसे realme X2 Pro का 16MP का फ्रंट कैमरा भी काफी लाजवाब है। इससे ली गई तस्वीरें काफी क्लियर आती हैं।

20x Hybrid Zoom, 5x Hybrid Zoom and 2x Optical Zoom

अगर आप तस्वीरों के साथ-साथ वीडियो शूटिंग का मजा लेना चाहते हैं, तो realme X2 Pro आपके लिए एक सही फोन है। अपने पावरफुल प्रोसेसर की वजह से यह स्मार्टफोन 4K 60fps पर वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। इस फोन में अल्ट्रा स्टेडी शूटिंग मोड दिया गया है। यह एक स्टेबलाइजेशन आधारित सॉफ्टवेयर है। यह मोड आपको शूटिंग करते समय शेकनेस की समस्या से छुटकारा देता है। इस तरह आप किसी भी वक्त अच्छी क्वालिटी वाले वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Telephoto Shot in Bokeh Mode

कैमरा के अलावा आइए realme X2 Pro की अन्य खासियतों के बारे में बात करते हैं -

realme X2 Pro में पावरफुल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855+ का इस्तेमाल किया गया है, जो ऑक्टा-कोर क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट चिपसेट है। यह प्रोसेसर स्पीड और मल्टीटास्किंग की समस्या को दूर कर देता है। इस पर PUBG Mobile और Call of Duty: Mobile जैसे हैवी गेम्स बिना किसी लैग के आसानी से चलते हैं।

बात realme X2 Pro के डिजाइन की करे तो एल्युमिनियम बॉडी के साथ फ्रंट और बैक पर प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैक पैनल पर ग्लॉसी फिनिश दी गई है। इसका 6.5 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले आपको प्रभावित करेगा, जिसका रिजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल और आसपेक्ट रेश्यो 20:9 है। इसमें सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो काफी तेजी से काम करता है।

दो नैनो-सिम और डुअल 4G VoLTE सपोर्ट के साथ आने वाला realme X2 Pro स्मार्टफोन Android 9 पर आधारित है और यह ColorOS 6.1 पर चलता है। कई फीचर्स के साथ इस वर्जन में कुछ नए फीचर्स भी आपको मिलते हैं जैसे कि डार्क मोड और गूगल डिजिटल वेलबींग ऐप। बता दें कि ColorOS में वीडियो एन्हांसर है जिसे ‘OSIE Vision' नाम दिया गया है। इससे वीडियो की ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट को बूस्ट करने में मदद मिलती है। यह स्मार्टफोन Widevine L1 DRM सर्टिफिकेशन के साथ आता है। Widevine L1 DRM गूगल क्रोम वेब ब्राउजर और एंड्रॉइड मीडियाड्रॉम का एक डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट कॉंपोनेट है। इससे यूजर्स हाई-रिजॉल्यूशन वाले वीडियो को आसानी से देख पाएंगे।

realme X2 Pro में 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जो काफी चलने के बाद भी डेढ़ दिनों तक साथ देती है। SuperVOOC चार्जर की मदद से फोन 0 से फुल चार्ज केवल 31 मिनट में हो जाता है। realme X2 Pro तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 33,999 रुपये है, जबकि 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये है। हाल ही में realme X2 Pro का 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला वेरियंट भी लॉन्च हुआ जिसकी कीमत 27,999 है।

realme X2 Pro हर लिहाज से एक बेहतरीन स्मार्टफोन है और ये आपके अनुभव को शानदार बनाता है। इसने डिजाइन, प्रोसेसर और खासकर कैमरा को लेकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अगर आप एक शानदार और प्रीमियम स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो realme X2 Pro आपके लिए बेस्ट स्मार्टफोन साबित हो सकता है।

लेखक - शक्ति सिंह 

*This article is in partnership with JNM iCell.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.