Move to Jagran APP

Realme X Master Edition पहली बार सेल के उपलब्ध, जानें इस स्मार्टफोन के बारे में हर बात

Realme X सीरीज में दो स्मार्टफोन Realme X और Realme X Lite लॉन्च किए गए हैं। Realme X Master Edition को आज से सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 06:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 09:07 PM (IST)
Realme X Master Edition पहली बार सेल के उपलब्ध, जानें इस स्मार्टफोन के बारे में हर बात
Realme X Master Edition पहली बार सेल के उपलब्ध, जानें इस स्मार्टफोन के बारे में हर बात

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने अपने X- सीरीज को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन सीरीज को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी के CEO माधव सेठ ने इसके भारत में लॉन्च होने में देरी की बात कही थी। आज से यह स्मार्टफोन चीन में सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। भारत में लॉन्च होने से पहले आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में

loksabha election banner

Realme X सीरीज में दो स्मार्टफोन Realme X और Realme X Lite लॉन्च किए गए हैं। Realme X Master Edition को आज से सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। यह स्मार्टफोन 8GB+128GB वेरिएंट में आता है और इसकी कीमत CNY 1,899 (लगभग Rs 19,100) है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.53 इंच का नॉच डिस्प्ले दिया गया है। फोन AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है और फुल एचडी प्लस स्क्रीन रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। Realme के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन Realme 3 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन का रिजोल्यूशन 1,080X2,340 पिक्सल का दिया गया है और आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.2 फीसद है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इस ऑक्टा कोर प्रोसेसर की स्पीड 2.2 GHz दी गई है।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित Color OS6 पर काम करता है। फोन में 3,765 एमएएच की बैटरी VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी पर काम करता है। बैटरी को चार्ज करने के लिए इसमें 20W का पावर USB Type-C के साथ मिलता है। Realme के बजट स्मार्टफोन Realme U1 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.