नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने पिछले साल TV के साथ होम एंटरटेनमेंट स्पेस में कदम रखा था। अब तक, कंपनी ने पिछले साल के 55-इंच मॉडल वाले साउंडबार के साथ चार टेलीविज़न लॉन्च किए हैं। अब, Realme जल्द ही आपके डंब टीवी को स्मार्ट बनाने के लिए एक किफायती डिवाइस ला सकता है। फ्लिपकार्ट ने खुलासा किया होगा कि Realme का पहला Android TV स्टिक काम कर रहा है और यह अपकमिंग बिग बिलियन डेज़ सेल 2021 के दौरान बिक्री पर जाएगा।

एक डेडिकेटेड वेबपेज पर, Flipkart ने अपकमिंग प्रोडक्ट्स को Tease किया है जो भारत में फेस्टिव सीजन के दौरान शुरू होने वाले एनुअल सेल फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण होगा। इसे Realme 4K Google TV स्टिक के नाम से लॉन्च किया जाएगा और ये Fire TV Stick की तरह दिखेगा। माना जा रहा है कि भारत Realme की स्ट्रीमिंग स्टिक के लिए पहला मार्केट होगा।

इस टीज़र का सबसे दिलचस्प टेक अवे है "Google TV"। Google ने पिछले साल अपने Android-संचालित डिवाइस के लिए नए Chromecast के साथ नया इंटरफ़ेस लॉन्च किया, लेकिन केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, स्पेन और UK जैसे चुनिंदा बाजारों के लिए। Google ने अभी तक भारत के बारे में कुछ नहीं कहा है, इसलिए हो सकता है कि Realme यहां पहला Google TV डिवाइस होने का खिताब हासिल करे। आखिरकार, फ्लिपकार्ट के टीजर ने रीयलमे टीवी स्टिक को "भारत में पहली बार" कहा।

इसका मतलब यह भी है कि Google कई TV के लिए Google TV को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर सकता है। Realme, Xiaomi और OnePlus जैसे ब्रांडों के Android TV-संचालित टेलीविजन को आने वाले हफ्तों में Google TV इंटरफ़ेस मिल सकता है। फरवरी में वापस, Google ने घोषणा की थी कि एंड्रॉइड टीवी के लिए उसका Google टीवी फेसलिफ्ट उन्हीं देशों में शुरू हो गया है जहां नया क्रोमकास्ट उपलब्ध था।

बहुत सारे Android TV-संचालित टेलीविजन सेट लंबे समय तक "Google TV" शब्द का इस्तेमाल करके मार्केटिंग की जाती है, जब तक कि Google ने नए इंटरफेस और बेहतर विजुअल के साथ Android TV के फोर्क-अप संस्करण के लिए "Google टीवी" का इस्तेमाल करने का निर्णय नहीं लिया। इस मामले में, लाइन "भारत में पहली बार" केवल Realme की पहली TV Stick के लिए हो सकती है। 

Edited By: Mohini Kedia