Move to Jagran APP

Realme U1 आज भारत में होगा लॉन्च, जानें किस वजह से है चर्चा में यह फोन

इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुसिविली अमेजन पर लॉन्च किया जाएगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 07:49 AM (IST)
Realme U1 आज भारत में होगा लॉन्च, जानें किस वजह से है चर्चा में यह फोन
Realme U1 आज भारत में होगा लॉन्च, जानें किस वजह से है चर्चा में यह फोन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Oppo की सब ब्रांड Realme अपने U सीरीज का पहला स्मार्टफोन Realme U1 भारत में लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुसिविली अमेजन पर लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि रियलमी ने अपना पहला स्मार्टफोन Realme 1 भी भारत में लॉन्च किया है। इसके बाद कंपनी ने अपने तीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme 2, Realme 2 Pro, Realme C1 को ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी के Redmi Note 6 Pro से होगा। बहुत जल्द जागरण पर आप इस स्मार्टफोन का पूरा रिव्यू पढ़ सकते हैं। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स के बारे में

loksabha election banner

Realme U1 के संभावित फीचर्स

Realme U1 के फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19:9 हो सकता है। वहीं, फोन में Realme 2 Pro की तरह ही वाटरड्रॉप नौच फीचर दिया जा सकता है। बात करें स्टोरेज की तो फोन 4GB रैम और 64GB मेमोरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन 6GB और 8GB रैम के साथ ही 128GB मेमोरी वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो जारी टीजर के मुताबिक फोन में मीडियटेक हेलियो P70 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 9.0 Pie दिया जा सकता है। फोन में 16+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi Note 6 Pro से होगा मुकाबला

शाओमी के इस स्मार्टफोन को 13,999 रुपये की कीमत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को पहले ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। इस फोन को 22 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का एलसीडी डिस्पेल दिया जा सकता है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19:9 है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज में लॉन्च किया जा सकता है।

वहीं, फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा के साथ ही 20+2 मेगापिक्सल का ड्यूल फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है। फोन के बैटरी कैपेसिटी की बात करें तो चीन में लॉन्च हुए स्मार्टफोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। साथ ही फोन ड्यूल 4जी नेटवर्क, ब्लूटूथ, वाईफाई को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें:

Idea ने रिलायंस Jio को चुनौती देने के लिए उतारा नया प्लान, मिलेगा 164GB डाटा का लाभ

Vivo Y95 4030mAh बैटरी और 20MP सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च

Airtel के इन 10 स्मार्ट रिचार्ज पैक्स में मिलेगा फुल टॉक टाइम और लंबी वैलिडिटी का लाभ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.