नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने पिछले दिनों भारतीय बाजार में अपना मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Realme 5i को लॉन्च किया था। 5,000एमएएच बैटरी के साथ लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन की 8,999 रुपये है। वहीं अब यूजर्स को कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन को इंतजार है। ऐसे में कंपनी ने ऑफिशियली जानकारी दी है कि भारत में लॉन्च होने वाला अगले स्मार्टफोन Snapdragon 720G चिपसेट से लैस होगा और इस चिपसेट के साथ भारत में आने वाला ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। 

भारत में आज आयोजित किए गए Qualcomm इवेंट के दौरान Realme ने घोषणा की है कि वह भारत में Snapdragon 720G चिपसेट पर आधारित स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। बता दें कि ये पिछले साल लॉन्च किए गए गेमिंग फोकस्ड चिपसेट Snapdragon 730G का ही डाउन वर्जन है। यानि इसमें भी यूजर्स को शानदार गेमिंग अनुभव प्राप्त होगा। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि Realme भारत में Realme 6 को लॉन्च कर सकती है और इसमें Snapdragon 720G चिपसेट का उपयोग किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने लॉन्च होने वाले डिवाइस के नाम का खुलासा नहीं किया है।  

इसके अलावा ​Realme के सीईओ माधव सेठ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर भी पोस्ट के ​जरिए जानकारी दी है कि कंपनी Snapdragon 720G मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इसमें यूजर्स को हाई क्वालिटी फीचर्स की सुविधा प्राप्त होगी। 

Snapdragon 720G चिपसेट की बात करें तो इसमें 8nm प्रोसेस का इस्तेमाल किया गया है। ये चिपसेट Elite Gaming फीचर और इंटेलिजेंट परफॉर्मेंस की सुविधा देने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें उपलब्ध होने वाले फीचर्स की बात करें यूजर्स को एचडीआर व्यूइंग, सुपर स्मूथ वीडियो स्ट्रीमिंग, 4K video या वीडियो आदि उपलब्ध होंगे। वहीं Snapdragon 720G चिपसेट लेटेस्ट 5th generation Qualcomm AI Engine के साथ आता है जो कि एआई एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस