Move to Jagran APP

Realme ने एक साल में बेचे 15 मिलियन स्मार्टफोन, बना यूजर्स का पसंदीदा ब्रांड

Realme ने इस साल 150 लाख स्मार्टफोन्स की बिक्री की है और अब कंपनी का लक्ष्य अगले साल 300 लाख स्मार्टफोन सेल करने का है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 05:54 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 05:54 PM (IST)
Realme ने एक साल में बेचे 15 मिलियन स्मार्टफोन, बना यूजर्स का पसंदीदा ब्रांड
Realme ने एक साल में बेचे 15 मिलियन स्मार्टफोन, बना यूजर्स का पसंदीदा ब्रांड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने साल 2018 में भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कदम रखा और इस बीच भारतीय बाजार में कई स्मार्टफोन लॉन्च किए। फोन के डिजाइन और कीमत ने यूजर्स को आकर्षित भी किया और कंपनी ने यूजर्स के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। Realme अकेला ऐसा ब्रांड है जिसने 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। वहीं अब साल 2019 खत्म होने वाला है और कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने अपने सेल से जुड़ी एक चौकांने वाली घोषणा की है। 

loksabha election banner

पीटीआई के जरिए सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Realme के सीईओ माधव सेठ ने घोषणा की है ​कि कंपनी ने एक साल में 15 मिलियन यानि 150 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है और अब कंपनी की योजना इस सेल को अगले साल दोगुना करना है। यूजर्स के बीच Realme की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगले साल 30 मिलियन टारगेट भी आसानी से पूरा कर लेगी। 

हाल ही में IDC की रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Realme भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 14.3 प्रतिशत मार्केट शेयर पर कब्जा करके देश का चौथा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi 27.1 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ पहले नंबर पर कायम है। जबकि दूसरे नंबर पर 18.9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ Samsung और तीसरे नंबर पर 15.2 प्रतिशत शेयर के साथ Vivo ने अपनी जगह बनाई है। 

बता दें कि Realme आज दुनिया भर के 20 देशों में अपनी जगह बना चुकी है और इसमें भारत समेत चीन, साउथ एशिया, रशिया और यूरोप शामिल हैं। माधव सेठ का कहना है कि फेस्टिव सीजन में दिवाली के मौके पर भारत में 5.2 मिलियन यानि 52 लाख स्मार्टफोन की सेल की गई। फेस्टिव सीजन में कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन Realme C2, Realme 3i और Realme 5 हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.