Move to Jagran APP

realme ने दिखाई कस्टमर्स की उम्मीदों पर गहरी समझ, टेक्नोलॉजी और डिजाइन को आगे ले जा रहा realme Design Studio

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी realme ने भारत में अपना खुद का एक डिजाइन स्टूडियो शुरू कर दिया है। realme Design Studio India में स्वतंत्र डिजाइनर्स की एक टीम है जो इंडस्ट्रियल और विजुअल डिजाइन के विशेषज्ञ हैं और हाई टेक्नोलॉजी वाले डिजाइन तैयार करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 04:32 PM (IST)
realme ने दिखाई कस्टमर्स की उम्मीदों पर गहरी समझ, टेक्नोलॉजी और डिजाइन को आगे ले जा रहा realme Design Studio
realme studio photo credit - realme India

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। 21वीं शताब्दी में जिस डिवाइस ने लोगों के व्यवहार को सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वो है स्मार्टफोन। इस एक स्मार्ट डिवाइस ने पिछले एक दशक में पूरी तस्वीर ही बदल दी है, और अब हम स्मार्टफोन रिवॉल्यूशन के दौर से गुजर रहे हैं। मार्केट बदल चुका है, अब लोगों के पास अपनी पसंद की चीजें खरीदने के लिए ऑप्शन्स है। आज स्मार्टफोन यूजर्स न केवल लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स की ओर जा रहा है, बल्कि उसके लिए आकर्षक डिजाइन के साथ फोन का स्टाइल और उसकी चमक भी महत्वपूर्ण है। इसलिए आज ऐसे स्मार्टफोन डिजाइनर्स की मांग हो रही है, जो यूजर्स को आकर्षक लगे। स्मार्टफोन ब्रांड्स को चाहिए कि वो यूजर्स की प्राथमिकताओं को समझे और उनकी पसंद के हिसाब से स्मार्टफोन डिजाइन करे। वैसे देखा जाए तो डिजाइन और इनोवेशन हमेशा से realme के DNA का हिस्सा रहे हैं और ब्रांड ने हाल ही में गुड़गांव में अपना डिजाइन स्टूडियो (Design Studio) लॉन्च किया है।

loksabha election banner

ट्रेंड में क्या चल रहा है, उसी को देखते हुए यदि प्रोडक्ट्स को डिजाइन किया जाए, तो यूजर्स को बहुत ही पसंद आता है। एक मजबूत युवा स्थानीय टीम के साथ realme का डिजाइन स्टूडियो लेटेस्ट डिजाइन ट्रेंड को सपोर्ट करता है। यह इंडस्ट्री के लिए ट्रेंड को सेट करेगा और स्थानीय संस्कृति से जुड़कर प्रोडक्ट्स का निर्माण करेगा।

realme की खास बात यह है कि यह ब्रांड अपने यूजर्स को उनकी उम्र के आधार पर परिभाषित नहीं करता है। यह उन यूजर्स की सराहना करता है जो अपनी लाइफस्टाइल में तकनीक को आगे रखते हैं और जोखिम लेने से डरते नहीं हैं। इनका मकसद realme प्रोडक्ट्स की एक ऐसी रेंज तैयार करनी है, जो फ्रेश होने के साथ-साथ कटिंग-ऐज लाइफस्टाइल एक्सपीरियंस प्रदान करे। realme Design Studio India में स्वतंत्र डिजाइनर्स की एक टीम है, जो इंडस्ट्रियल और विजुअल डिजाइन के विशेषज्ञ हैं और हाई टेक्नोलॉजी वाले डिजाइन तैयार करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। यह स्टूडियो डिजाइन विरासत को जारी रखेगा और ऐसे डिजाइनर्स को तैयार करेगा जो realme के एडवांस डिजाइन की सोच (इनसेप्टिव, डायवर्सिफाइड, एन्हांस्ड और ऑथेंटिक) को आगे ले जाएंगे। हाल ही में लॉन्च किए गए realme GT NEO 3T के अनोखे रेसिंग फ्लैग डिजाइन को तैयार करने के लिए भारत के डिजाइनर्स ने उत्सुकता दिखाई और इसकी प्रक्रिया में भाग लिया। बता दें कि यह विचार realme डिजाइन स्टूडियो की थी। अपनी लेगेसी को आगे बढ़ाते हुए realme ने इस साल सीजन 2 के लिए FDCI X Lakmé Fashion Week के साथ realme Design Studio के पहले कोलैबोरेशन का एलान किया है। यह पार्टनरशिप टॉप नॉच फैशन आइडिया के जरिए वर्तमान फैशन का एक एडवांस और डिटेल में ब्योरा देगा, जो डिजाइन और लाइफस्टाइल इंडस्ट्री में realme के शक्तिशाली प्रभाव को और प्रदर्शित करेगा। इस कोलैबोरेशन के माध्यम से realme का लक्ष्य है कि वो भारत के उन युवा डिजाइनर्स को एक नया रास्ता दिखाए जो ब्रांड के 'डेयर टू लीप' की फिलॉसफी को आगे ले जाना चाहते हैं।

realme डिजाइन डायरेक्टर पाको के डायरेक्शन में 40 से अधिक डिजाइनर्स की मदद से realme ने 2019 में अपना पहला डिजाइन स्टूडियो खोला और 100 से अधिक डिजाइन बनाए। यह युवा टीम पर बहुत ही जोर दे रहे हैं। बता दें कि भारत में, realme डिजाइन स्टूडियो में 20 से अधिक विशेषज्ञों की एक स्मार्ट युवा डिजाइनर टीम होगी और जिसकी कमान realme India के CEO Madhav Sheth और realme इंडिया व यूरोप के डिजाइन निदेशक Moon Wang के हाथों में होगी। भारत में आने से पहले, realme डिजाइन स्टूडियो ने प्रसिद्ध जैपनीज इंडस्ट्रियल डिजाइनर Naoto Fukasawa के साथ मिलकर realme GT Master Edition और realme GT 2 Pro Paper Tech Design पर काम किया है। इसके अलावा realme ने realme Buds Q के लिए Hermes के कॉपरेटेड डिजाइनर जोस लेवी के साथ भी सहयोग किया है, जो यूजर्स को अत्याधुनिक डिजाइन प्रदान करने के लिए realme के समर्पण को प्रदर्शित करता है।

आज के स्मार्टफोन मार्केट में कस्टमर्स की उम्मीदों पर खरा उतरना बहुत ही जरूरी है और कस्टमर्स की उम्मीद नई टेक्नोलॉजी और नए इनोवेशन पर हमेशा रहती है। realme ने कस्टमर्स की उम्मीदों और पसंद पर एक गहरी समझ दिखाई है और भारत में realme Design Studio टेक्नोलॉजी और डिजाइन के सही मिश्रण के साथ realme की विशेषज्ञता का और अधिक लाभ उठाने में सक्षम होगा।

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.