Move to Jagran APP

Realme Q2 अगले सप्ताह शानदार फीचर्स के साथ ग्लोबल बाजार में दे सकता है दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Realme अपने नए डिवाइस Realme Q2 को 13 अक्टूबर के दिन लॉन्च करने वाली है। यूजर्स को इस अपकमिंग स्मार्टफोन में एचडी डिस्प्ले से लेकर चार कैमरे तक मिल सकते हैं। यह जानकारी 91मोबाइल की रिपोर्ट से मिली है।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 01:47 PM (IST)
Realme Q2 अगले सप्ताह शानदार फीचर्स के साथ ग्लोबल बाजार में दे सकता है दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है। फोटो साभार: JNM

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अपने नए हैंडसेट Realme Q2 को ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस अगामी स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें Realme Q2 की लॉन्चिंग तारीख का खुलासा किया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में इस अगामी स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर स्पॉट किया गया था, जहां से इसके मुख्य फीचर्स की जानकारी मिली थी। 

loksabha election banner

91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने Realme Q2 की लॉन्चिंग तारीख का खुलासा किया है। डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार, इस स्मार्टफोन को 13 अक्टूबर के दिन पेश किया जाएगा। इसके अलावा इस रिपोर्ट से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। वहीं, कंपनी ने अभी तक Realme Q2 की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

Realme Q2 की संभावित स्पेसिफिकेशन

सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपने नए डिवाइस Realme Q2 में 6.43 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले देगी, जिसका रिजॉल्यूशन 2,400 × 1,080 पिक्सल होगा। साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 2.4GHz का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB की स्टोरेज दी जा सकती है। वहीं, यह स्मार्टफोन Realme UI 2.0 आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। 

मिल सकता है क्वाड कैमरा सेटअप

यूजर्स को Realme Q2 में क्वाड कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का सेकेंडरी सेंसर और 2-2MP के सेंसर मौजूद होंगे। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। 

बैटरी और कनेक्टिविटी

Realme Q2 में 4,200mAh की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है, जो 65W फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस होगी। इसके अलावा इस डिवाइस में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे। 

Realme Q2 की संभावित कीमत

Realme Q2 की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। फीचर्स को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस डिवाइस की कीमत 20,000 से 25,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है और इसे कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। 

Realme 7i से उठा पर्दा

रियलमी ने बीते बुधवार को Realme 7i से पर्दा उठाया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 11,999 रुपये है। Realme 7i एंड्राइड 10 के साथ Realme UI पर काम करता है। इसमें 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट और 720x1,600 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ आता है। यह स्मार्टफोन octa-core Qualcomm Snapdragon 662 प्रोसेसर और 5,000mAh की बैटरी से लैस है। 

इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें आपको 64MP का प्राइमरी सेंसर मिलेगा। जबकि 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस, 2MP का मोनोक्रोम सेंसर और 2MP का अन्य सेंसर दिया गया है। वहीं इसमें वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो कि पंच होल कटआउट डिजाइन के साथ आता है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.