Move to Jagran APP

Realme ने AIOT प्रोडक्ट और एक्सेसरीज के लिए Khy इलेक्ट्रॉनिक के साथ की साझेदारी

Realme ने रियलमी वॉच 2 और ईयरबड्स जैसे AIOT प्रोडक्ट और एक्सेसरीज के निर्माण के लिए Khy इलेक्ट्रॉनिक के साथ साझेदारी की है। कंपनी के सीईओ माधव सेठ का कहना है कि हम इस साझेदारी को लेकर बहुत खुश हैं। इससे प्रोडक्शन बढ़ेगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 11:26 AM (IST)
Realme ने AIOT प्रोडक्ट और एक्सेसरीज के लिए Khy इलेक्ट्रॉनिक के साथ की साझेदारी
टेक कंपनी Realme की यह है फाइल फोटो

नई दिल्ली, PTI। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने रियलमी वॉच 2 और ईयरबड्स जैसे AIOT प्रोडक्ट और एक्सेसरीज के निर्माण के लिए Khy इलेक्ट्रॉनिक के साथ साझेदारी की है। कंपनी के सीईओ माधव सेठ का कहना है कि हम इस साझेदारी को लेकर बहुत खुश हैं। इससे प्रोडक्शन बढ़ने के साथ-साथ मेक इन इंडिया को भी बढ़ावा मिलेगा। कंपनी ने 2019 और 2020 में वियरेबल्स के सेगमेंट में तेजी से विकास किया था। उन्होंने आगे कहा है कि कंपनी के लिए भारतीय बाजार बहुत महत्वपूर्ण है। हम ग्राहकों की मांग को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

loksabha election banner

रियलमी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत में बेचे जाने वाले उसके सभी स्मार्टफोन 100 प्रतिशत 'मेड इन इंडिया' हैं और अगस्त में उसने नेपाल को निर्यात करना भी शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं स्क्रीन, बैटरी और आंतरिक संरचना जैसे रियलमी स्मार्टफोन की 60-70 प्रतिशत से अधिक आपूर्ति वर्तमान में भारत में खरीदी और निर्मित की जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि AIOT प्रोडक्ट लाइन के लिए Realme ने पहले Bhagwati प्रोडक्ट लिमिटेड और Videotex इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की थी। इस साझेदारी के तहत रियलमी स्मार्ट टीवी का निर्माण किया गया था।

हाल ही में लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन

रियलमी ने सितंबर में Realme V11s 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 1,399 चीनी युआन यानी करीब 16,000 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Realme V11s 5G में डुअल सिम स्लॉट है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड Realme UI 2.0 पर काम करता है। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले, 5000mAh की बैटरी और MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें पहला 13MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 2MP का लेंस है। जबकि सेल्फी के लिए एक लेंस दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.