नई दिल्ली, PTI। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने रियलमी वॉच 2 और ईयरबड्स जैसे AIOT प्रोडक्ट और एक्सेसरीज के निर्माण के लिए Khy इलेक्ट्रॉनिक के साथ साझेदारी की है। कंपनी के सीईओ माधव सेठ का कहना है कि हम इस साझेदारी को लेकर बहुत खुश हैं। इससे प्रोडक्शन बढ़ने के साथ-साथ मेक इन इंडिया को भी बढ़ावा मिलेगा। कंपनी ने 2019 और 2020 में वियरेबल्स के सेगमेंट में तेजी से विकास किया था। उन्होंने आगे कहा है कि कंपनी के लिए भारतीय बाजार बहुत महत्वपूर्ण है। हम ग्राहकों की मांग को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

रियलमी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत में बेचे जाने वाले उसके सभी स्मार्टफोन 100 प्रतिशत 'मेड इन इंडिया' हैं और अगस्त में उसने नेपाल को निर्यात करना भी शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं स्क्रीन, बैटरी और आंतरिक संरचना जैसे रियलमी स्मार्टफोन की 60-70 प्रतिशत से अधिक आपूर्ति वर्तमान में भारत में खरीदी और निर्मित की जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि AIOT प्रोडक्ट लाइन के लिए Realme ने पहले Bhagwati प्रोडक्ट लिमिटेड और Videotex इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की थी। इस साझेदारी के तहत रियलमी स्मार्ट टीवी का निर्माण किया गया था।

हाल ही में लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन

रियलमी ने सितंबर में Realme V11s 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 1,399 चीनी युआन यानी करीब 16,000 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Realme V11s 5G में डुअल सिम स्लॉट है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड Realme UI 2.0 पर काम करता है। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले, 5000mAh की बैटरी और MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें पहला 13MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 2MP का लेंस है। जबकि सेल्फी के लिए एक लेंस दिया गया है। 

Edited By: Ajay Verma