नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने हाल ही में घोषणा की है कि उसका अपकमिंग स्मार्टफोन Realme C11 भारतीय बाजार में 14 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने आधिकारिक इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं। बता दें कि Realme C11 का लॉन्च इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए आयोजित किया जाएगा और दोपहर 1 बजे शुरू होगा। वहीं अब यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर लिस्ट हो गया है और इससे स्पष्ट होता है कि भारतीय बाजार में यह एक्सक्लूसिवली Flipkart पर ही सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

Flipkart पर अपकमिंग स्मार्टफोन Realme C11 के लिए एक डेडिकेटेड पेज लाइव किया गया है और यहां दी गई जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की पावरफुल बैटरी दी जाएगी। जो कि 40 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है। इसके अलावा फोन की बैटरी 12.1 घंटे का गेमिंग, 21.6 घंटे का मूवी और 31.9 घंटे का कॉलिंग टाइम दे सकती है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का मिनी ड्रॉप फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया जाएगा। इसमें 88.7 प्रतिशत का बॉडी टू रेश्यो दिया गया है। यह स्मार्टफोन भारत में मिंट ग्रीन कलर वेरिएंट में लॉन्च होगा। 

बता दें कि भारत से पहले Realme C11 को पिछले दिनों मलेशिया में लॉन्च किया जा चुका है। जहां इसकी कीमत RM429 यानि करीब 7,500 रुपये है। वहीं अब उम्मीद की जा रही है​ कि भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन 8,000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च हो सकता है। 

Realme C11 के स्पेसिफिकेशन्स

मलेशिया में लॉन्च किए गए Realme C11 की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसे MediaTek Helio G35 चिपसेट पर पेश किया गया है और यह एंड्राइड 10 ओएस पर काम करता है। इसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। यूजर्स इसे माइक्रोएसडी का इस्तेमाल करके 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 13MP + 2MP का ड्यूल रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021