नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने पिछले सप्ताह भारतीय बाजार में अपने अफोर्डेबल वायरलेस ईयरबड्स Buds Q को लॉन्च किया है। इस ईयरबड्स की पहली सेल आज यानी 1 जुलाई को Amazon India की वेबसाइट पर आयोजित की जाएगी। यह ट्रू वायरलेस ईयरबड्स कोबल डिजाइन फीचर के साथ आता है। इसे भारत में 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस वायरलेस ईयरबड्स का सीधा मुकाबला Redmi Earbuds S से होगा। Realme Buds Q तीन कलर ऑप्शन्स क्वॉइट यैलो, क्वॉइड ब्लैक और क्वॉइट व्हॉइट कलर ऑप्शन्स में सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस अफोर्डेबल ईयरबड्स की खास बात यह है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 20 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक लिया जा सकता है।

Realme Buds Q की सेल Amazon India और Realme के आधिकारिक वेबसाइट पर दिन के 12 बजे आयोजित की जाएगी। Realme Buds Q के डिजाइन की बात करें तो ये कोबल डिजाइन वाले बड्स के साथ आते हैं। इसमें इन-इयर बड्स दिए गए हैं जो पूरी तरह से दोनों ही कानों में फिट हो जाते हैं। Realme ने अपने Buds Air और Buds Air Neo की तरह ही इसमें इंटेलिजेंट जेस्चर कंट्रोल फीचर को इंटिग्रेट किया है। इसे डबल टैप करने पर म्यूजिक प्ले या पाउज किया जा सकता है। साथ ही, कॉल आन्सर करने के लिए भी इसे डबल टैप किया जा सकता है। वहीं इसे तीन बार टैप करने के बाद नेक्स्ट सॉन्ग पर जंप किया जा सकता है। कॉल एंड करने के लिए इसके एक साइड के बड्स को प्रेस करके होल्ड करना होता है। गेम खेलने के दौरान गेमिंग मोड में एंटर और एग्जिट करने के लिए दोनों साइड्स के बड्स को एक साथ प्रेस करना होता है।

Realme Buds Q में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इसे अपने स्मार्टफोन, टैब या लैपटॉप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है। Android स्मार्टफोन्स के लिए इसे Realme Link ऐप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है। Realme Link ऐप के जरिए इसके जेस्चर कंट्रोल को भी मैनेज किया जा सकता है। ये IPX4 रेटिंग फीचर के साथ आता है। साथ ही, इसमें लो लैटेंसी गेम मोड्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस