नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme भारतीय बाजार में 17 दिसंबर को एक इवेंट का आयोजन करने जा रही है, जिसमें कंपनी Realme X2 को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही इस इवेंट में Realme Buds Air भी लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग डिवाइस Realme Buds Air के लगभग सभी फीचर्स का खुलासा कर दिया है। इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह डिवाइस ब्लैक, येलो और ब्लैक तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। 

Realme के सीईओ माधव सेठ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज पर Realme Buds Air के कई फीचर्स से जुड़ा टीजर शेयर किया है। यह वायरलेस चार्जिंग के साथ बाजार में आएगा और इसका डिजाइन काफी हद तक Apple Airpod से मिलता-जुलता है। वहीं एक इमेज में इसे चार्जिंग पेड पर चार्ज होते हुए दिखाया गया है। यह डिवाइस Qi-standard वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। जब इसे चार्ज पर लगाया जाएगा तो इसमें एक ग्रीन कलर की लाइट ऑन होगी। 

वहीं पिछले दिनों सामने आई एक लीक में Realme Buds Air की कीमत का खुलासा किया गया था, इसके अनुसार इस डिवाइस की कीमत 4,499 रुपये है। जो कि बाजार में पहले से मौजूद Samsung Galaxy Buds को कीमत के मामले में टक्कर दे सकता है। इसकी कीमत 9,990 रुपये है। इसके अलावा Realme Buds Air डिजाइन के मामले में Apple AirPods से मिलता-जुलता है और इसे टक्कर दे सकता है। 

17 दिसंबर को लॉन्च वाले Realme X2 स्मार्टफोन की कीमत 20,000 रुपये के आसपास हो सकती है। टीजर के जरिए इसके भी कई फीचर्स का खुलासा हो चुका है। Realme X2 में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है और पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी मौजूद है जो कि 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस