Move to Jagran APP

Realme 7i 64MP कैमरा के साथ 17 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें संभावित कीमत

Realme 7i स्मार्टफोन की कीमत को लेकर अभी तक जानकारी नहीं मिली है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत बजट सेगमेंट में होगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 04:06 PM (IST)
Realme 7i 64MP कैमरा के साथ 17 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें संभावित कीमत
Realme 7i 64MP कैमरा के साथ 17 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें संभावित कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क. टेक कंपनी Realme ने अपने शानदार स्मार्टफोन Realme 7i की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। Realme 7i स्मार्टफोन को 17 सितंबर के दिन इंडोनेशिया में पेश किया जाएगा, हालांकि कंपनी ने इसकी भारत समेत अन्य देशों में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले सप्ताह Realme 7 सीरीज को भारतीय बाजार में उतारा था।

loksabha election banner

Realme 7i की लॉन्चिंग इवेंट

Realme 7i स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट 17 सितंबर को इंडोनेशिया में दोपहर 1:07 बजे (भारतीय समयानुसार 11:37 बजे) से शुरू होगा और इसे कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा।

Realme 7i की कीमत

Realme 7i स्मार्टफोन की कीमत को लेकर अभी तक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत बजट सेगमेंट में होगी। 

Realme 7i की संभावित स्पेसिफिकेशन

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Realme 7i स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले होगा। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम Snapdragon 662 चिपसेट के साथ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा दे सकती है, जिसमें 64MP का सेंसर, 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का सेंसर मौजूद होगा। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

Realme 7i की बैटरी

लीक रिपोर्ट की मानें तो Realme 7i में 5000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे।

Realme 7

Realme 7 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 14,999 रुपए है। Realme 7 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080x2,400 पिक्सल है। साथ ही इस फोन की स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को लेटेस्ट ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G95 प्रोसेसर का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो Realme 7 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा दिया गया है, जिसमें 64MP का सोनी IMX682 सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP का मोनोक्रोम लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। इसके साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Realme 7 कनेक्टिविटी और बैटरी 

कंपनी ने Realme 7 में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W Dart Charge फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। वहीं, इस स्मार्टफोन का वजन 196.5 ग्राम है।

Written By - Ajay Verma 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.