Move to Jagran APP

Realme 6i होगा दुनिया का पहला MediaTek Helio G80 चिपसेट वाला स्मार्टफोन, 17 मार्च को देगा दस्तक

Realme 6 और 6 Pro के बाद अब कंपनी इस सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन Realme 6i लॉन्च करने वाली है जो कि MediaTek Helio G80 चिपसेट के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 11:16 AM (IST)
Realme 6i होगा दुनिया का पहला MediaTek Helio G80 चिपसेट वाला स्मार्टफोन, 17 मार्च को देगा दस्तक
Realme 6i होगा दुनिया का पहला MediaTek Helio G80 चिपसेट वाला स्मार्टफोन, 17 मार्च को देगा दस्तक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी 6 सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन Realme 6 और Realme 6 Pro को लॉन्च किया है। जो कि सेल के लिए भी उपलब्ध हो गए हैं। इसके साथ ही यह भी चर्चा है कि कंपनी Realme 6 सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन Realme 6i लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। वहीं अब कंपनी ने आखिरकार इसका खुलासा करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि 17 मार्च को Realme 6i लॉन्च किया जाएगा। जो कि MediaTek Helio G80 चिपसेट के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। 

loksabha election banner

Realme ने अपने Facebook पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें जानकारी दी गई है कि Realme 6i 17 मार्च को लॉन्च होने वाला है। लेकिन फिलहाल कंपनी इसे म्यांमार में लॉन्च किया जाएगा और कंपनी म्यांमार के ही फेसबुक अकाउंट पर फोन की लॉन्च डेट शेयर की है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 6i दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जो कि MediaTek Helio G80 चिपसेट के साथ दस्तक देगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज के तहत लॉन्च कर सकती है।

हालांकि कंपनी ने Realme 6i के अन्य फीचर्स व अन्य देशों में इसके लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन पिछले दिनों सामने आई लीक्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। साथ ही इसमें यूएसबी सी पोर्ट भी उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन FCC पर भी लिस्ट हुआ था। लि​स्टिंग के अनुसार Realme 6i का साइज 164.4 x 75.4 x 9 mm और वजन 195 ग्राम होगा। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी उपलब्ध होगी। जबकि फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर देखने को मिल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.