नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme अपने अगले स्मार्टफोन Realme XT 730G या Realme X2 को इसी महीने लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन के साथ Realme Buds भी लॉन्च किए जा सकते हैं। 17 दिसंबर को Realme XT 730G के साथ ही कंपनी अपने Realme 5 सीरीज के एक और स्मार्टफोन Realme 5i को भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन, इस स्मार्टफोन को Wi-Fi Alliance सर्टिफिकेशन के लिए स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन को RMX2030 मॉडल नंबर के नाम से लिस्ट किया गया है। इस स्मार्टफोन को पहले ही थाइलैंड में सर्टिफिकेशन मिल चुका है। साथ ही साथ इसे भारत में भी BIS सर्टिफिकेशन दिया जा चुका है।

ऐसे में ये संभव है कि इसे Realme 5i के नाम से 17 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को Android 9 Pie पर आधारित ColorOS6 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले भी कंपनी ने भारत में Realme 3 सीरीज के तहत Realme 3i को इस साल लॉन्च किया है। ऐसे में कंपनी अपने एक और नंबर सीरीज वाले स्मार्टफोन के इस वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है।

Realme 5 सीरीज में अब तक Realme 5, Realme 5 Pro और Realme 5s को लॉन्च किया जा चुका है। ये स्मार्टफोन इस सीरीज का चौथा स्मार्टफोन होगा। Realme 5s को पिछले ही महीने लॉन्च किया गया है, जबकि Realme 5 और Realme 5 Pro फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किए गए थे। क्वॉड रियर कैमरे के साथ आने वाले ये बजट रेंज का पहला सीरीज है। इस सीरीज के अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरा सेट अप दिया गया है।

यही नहीं, इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किए गए हैं। Realme 5 Pro और Realme 5s को 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं, Realme 5 और Realme 5s में दमदार 5,000 एमएएच बैटरी दी गई है। ऐसे में Realme 5i में कुछ ऐसे ही फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस स्मार्टफोन को भी Rs 10,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस