Move to Jagran APP

Realme 5i लॉन्च होने के बाद Realme 5 की बिक्री हो सकती है बंद!

Realme 5 और Realme 5i के फीचर्स को देखें तो इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स में कोई अंतर नजर नहीं आ रहा है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स 90 फीसद तक मिलते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 08:59 AM (IST)
Realme 5i लॉन्च होने के बाद Realme 5 की बिक्री हो सकती है बंद!
Realme 5i लॉन्च होने के बाद Realme 5 की बिक्री हो सकती है बंद!

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme 5i को 9 जनवरी को भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही वियतनाम में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद ही अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पिछले साल क्वॉड कैमरे के साथ लॉन्च होने वाले Realme 5 की बिक्री बंद की जा सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। Realme 5 और Realme 5i के फीचर्स को देखें तो इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स में कोई अंतर नजर नहीं आ रहा है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स 90 फीसद तक मिलते हैं। ऐसे में एक ही फीचर्स और डिजाइन वाले दो स्मार्टफोन्स के बाजार में उपलब्ध होगा यूजर्स के लिए कन्फ्यूजन क्रिएट करने जैसा हो सकता है।

loksabha election banner

Realme 5 को Realme 5 Pro के साथ लॉन्च किया गया था। Realme X2 Pro के साथ ही कंपनी ने Realme 5s भी लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी Realme 5 Pro की तरह ही दिए गए हैं। ऐसे में ये कयास लगाए जा सकते हैं कि Realme 5 और Realme 5 Pro के रिप्लेसमेंट के तौर पर कंपनी ने Realme 5i और Realme 5s को लॉन्च किए हैं। पिछले दिनों कंपनी ने CEO माधव सेठ ने Realme 5 सीरीज की बिक्री का डाटा शेयर किया था। 2019 में इस सीरीज के 5.5 मिलियन स्मार्टफोन्स भारत में शिप किए जा चुके हैं।

Realme 5i के फीचर्स की बात करें तो इसें 6.52 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन एक ही स्टोरेज ऑप्शन 4GB RAM + 64GB के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन के बैक में क्वॉड रियर कैमरा दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिकसल का है। फोन में 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर के साथ ही 2 मेगापिक्सल का प्रोट्रेट सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो सेंसर भी दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ आता है। वहीं, Realme 5 के फीचर्स की बात करें तो इसके सेल्फी कैमरे को छोड़ दें तो बाकिं के फीचर्स Realme 5i की तरह ही दिए गए हैं। इसमें 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.