Move to Jagran APP

Realme 2 जल्द होगा भारत में लॉन्च, शाओमी MiA2 को मिलेगी चुनौती

ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी का एक और मिड बजट स्मार्टफोन रियलमी 2 जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है, इसका मुकाबला शाओमी के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन से हो सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 11:19 AM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 03:38 PM (IST)
Realme 2 जल्द होगा भारत में लॉन्च, शाओमी MiA2 को मिलेगी चुनौती
Realme 2 जल्द होगा भारत में लॉन्च, शाओमी MiA2 को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी का एक और बजट स्मार्टफोन Realme 2 जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 91 मोबाइल्स से मिली जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा बेहतर और मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ के मुताबिक कंपनी इस वित्त वर्ष 2018-19 में तीन से चार मिड और बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर सकती है। इन सभी स्मार्टफोन्स को 5,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये के प्राइस रेंज में उतारा जा सकता है। इसी क्रम में सेठ ने कहा कि जल्द ही एक और फोन लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से होगा लैस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस नए स्मार्टफोन का नाम रियलमी 2 हो सकता है। कंपनी रियलमी सीरीज के इस दूसरे स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन, इस नए रियलमी 2 का सीधा मुकाबला शाओमी के मिड रेंज के स्मार्टफोन्स से हो सकता है। वहीं ओप्पो रियलमी 2 की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जा सकता है। ओप्पो रियलमी 1 की बात करें तो यह मीडियाटेक हेलियो P60 एसओसी प्रोसेसर के साथ उतारा गया है। फोन 3जीबी, 4जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट्स के साथ ही 32जीबी, 64जीबी और 128जीबी मेमोरी ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है।

शाओमी MiA2 से होगा मुकाबला

Xiaomi Mi A2 में 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2160 पिक्सल है। फोन का आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 74.4 फीसद है। यह फोन स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर SoC पर काम करता है। फोन में ग्राफिक्स के लिए Adreno 512 GPU दिया गया है। फोन को 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज के तीन वैरिएंट में पेश किया गया है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ऑरियो 8.0 पर काम करता है। 

यह भी पढ़ें

Xiaomi Pocophone F1 के फीचर्स हुए लीक, जानें भारत में कब होगा लॉन्च

शाओमी रेडमी 5A को टक्कर देगा नोकिया 2.1, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर बात

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड यह वायरस, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है तबाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.