Move to Jagran APP

Realme 2 इन फीचर्स के साथ आज को होगा लॉन्च, Redmi Note 5 Pro को मिलेगी चुनौती

Realme 2 को कल यानी 28 अगस्त को फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया जाएगा, इसका सीधा मुकाबला शाओमी के स्मार्टफोन से होगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 09:53 AM (IST)
Realme 2 इन फीचर्स के साथ आज को होगा लॉन्च, Redmi Note 5 Pro को मिलेगी चुनौती
Realme 2 इन फीचर्स के साथ आज को होगा लॉन्च, Redmi Note 5 Pro को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Realme 2 कल भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिविली फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के पहले वर्जन Realme को इसी साल अमेजन पर एक्सक्लूसिविली लॉन्च किया गया था। Realme को यूजर्स ने काफी पसंद भी किया। Realme 2 के बेस वेरिएंट को भी कंपनी 10,000 रुपये से कम कीमत में उतार सकती है। साथ ही यह स्मार्टफोन नॉच फीचर और बड़े डिस्प्ले के साथ भी आएगा। फ्लिपकार्ट ने इसके लिए टीजर भी जारी किया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 एसओसी प्रोसेसर के साथ भी आ सकता है, जो इस रेंज के किसी भी स्मार्टफोन में नहीं दिया गया है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए Asus Zenfone Max Pro M1 और Vivo 83 से हो सकता है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य संभावित फीचर्स के बारे में

loksabha election banner

Realme 2 तीन कलर ऑप्शन में हो सकता है लॉन्च

इस स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो इसका बैक पैनल भी अपने पहले वर्जन की तरह ही डायमंड कट के साथ आएगा। वहीं, फोन तीन कलर ऑप्शन ब्लू, रेड और ब्लैक में लॉन्च किया जा सकता है।

Realme 2 के संभावित फीचर्स

इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19:9 दिया जा सकरता है। जैसा कि फ्लिपकार्ट के प्रोमो से साफ है, इसके डिस्प्ले में नॉच फीचर दिया जाएगा। नॉच फीचर वाला यह सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन को रियलमी की तरह ही तीन मेमोरी वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। फोन ड्यूल रियर कैमरा के साथ ही बेहतर सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में पावरफुल 4,230 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro के मुख्य फीचर्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। फोन दो मेमोरी वेरिएंट्स 4जीबी और 6जीबी रैम के साथ ही 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इसके इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। इस स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन शाओमी के यूजर इंटरफेस MIUI 9.5 और एंड्रॉइड ओरयो 8.1 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

यह भी पढ़ें:

Realme 2 भारत में 28 अगस्त को होगा लॉन्च, शाओमी Mi A2 को मिलेगी चुनौती

फेसबुक और ट्विटर ने बंद किए सैकड़ों फर्जी खाते, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Samsung Galaxy J2 Core बजट रेंज में हुआ लॉन्च, नोकिया के स्मार्टफोन से होगी टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.