नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रक्षाबंधन को बहनों और भाईयों का एक पवित्र त्योहार माना जाता है। ऐसे में रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहनों को कोई डिवाइस गिफ्ट करना चाह रहे हैं तो आपको हम कुछ यूनिक डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत 2,000 रुपये से कम है। ये डिवाइस किफायती होने के साथ ही लाभदायक भी होते हैं। फिटनेस बैंड से लेकर स्मार्ट स्पीकर्स, आप इस रक्षाबंधन अपनी बहनों को गिफ्ट कर सकते हैं। आइए, जानते हैं इन डिवाइस के बारे में

फिटनेस बैंड

सबसे पहले बात करते हैं iVoomi फिटनेस बैंड की। iVoomi ने रक्षाबंधन के मौके पर अपने फिटनेस बैंड FitMe हेल्थ बैंड 1 पर डिस्काउंट ऑफर पेश किया है। इस बैंड पर यह ऑफर 24 अगस्त और 25 अगस्त के बीच मिलेगा। इस फिटनेस बैंड को 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। इस फिटनेस बैंड पर 300 रुपये का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इस फिटनेस बैंड को आप 1,699 रुपये की प्रभावी कीमत में खरीद सकते हैं।

गूगल स्मार्ट स्पीकर्स

इस रक्षाबंधन गूगल के स्मार्ट स्पीकर्स गूगल होम और गूगल मिनी को आप कम कीमत में खरीद सकते हैं। गूगल के इस डिवाइस को आप 4,099 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। गूगल के मिनी स्पीकर को आप 4,099 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं, गूगल होम स्मार्ट स्पीकर को आप 8,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इन दोनों ही डिवाइस पर कंपनी 1,000 रुपये का डिस्काउंट ऑपर कर रही है। इस ऑफर का लाभ आप 16 अगस्त तक ले सकते हैं।

iVoomi फिटनेस बैंड के फीचर्स

इस फिटनेस बैंड के फीचर्स की बात करें तो इसमें 128X32पिक्सल (0.82 इंच) का OLED डिस्प्ले दिया गया है। इस फिटनेस बैंड की मदद से आप स्टेप्स भी काउंट कर सकते हैं। इसके अलावा हार्टबीट रेट को फिक्स्ड इंटरवल पर शेड्यूल भी किया जा सकता है। फिटनेस बैंड के डिस्प्ले को नेविगेट करने के लिए इसमें स्मार्ट वन टच बटन भी दिया गया है। इसके अलावा यह बैंड IP67 वाटर रेसिस्टेंट है, यानी कि आप इस बैंड को पहन कर स्विमिंग भी कर सकते हैं। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें जीपीएस ट्रैकिंग के साथ रनिंग मोड भी दिया गया है। इसले अलावा कॉल अलर्ट्स, रिमाइंडर अलर्ट्स,लॉन्ग सिटिंग अलर्ट्स, स्लीप ट्रैकिंग अलर्ट्स जैसे स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

गूगल होम

गूगल होम मल्टी टास्क गैजेट है। डिवाइस से ट्रैफिक समेत कई जानकारी मिलती है। गैजेट की मदद से म्यूजिक प्ले और स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल किया जा सकता है। गूगल होम 802.11b/g/n/ac (2.4GHz/5Ghz) वाई-फाई ड्यूल बैंड को सपोर्ट करता है। डिवाइस एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स को सपोर्ट करता है। होम स्पीकर को वाल सॉकेट की जरुरत होगी। गूगल होम की फ्लिपकार्ट पर कीमत 9,999 रुपये है।

गूगल मिनी

डिवाइस में गाना, सावन और गूगल प्ले म्यूजिक जैसे एप्स प्री इस्टॉल्ड हैं। इन एप्स का 31 अक्टूबर 2018 तक का आपको सब्सक्रिप्शन मिलेगा। डिवाइस में वॉयस रिक्गनिशन फीचर दिया गया है। डिवाइस एंड्रॉयड 4.4 और आईओएस 9.1 या उससे ज्यादा ऑपरेटिंग सिस्टम को स्पोर्ट करता है। डिवाइस पॉवर के लिए 5V की जरूरत होती है। इसका भार 173 ग्राम है। कंपनी की तरफ से डिवाइस पर 1 साल की वारंटी दी गई है। आप Ok Google कह कह डिवाइस से कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। डिवाइस आपको मैप, मौसम से लेकर ट्रैफिक तक की जानकारी देता है। डिवाइस की मदद से आप अपने यात्रा संबंधी जानकारी पा सकेंगे। डिवाइस आपके फोन को भी खोजने में मदद करता है। 

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो लुट सकती है मेहनत की कमाई

Xiaomi Poco F1 इन मायनों में OnePlus 6 और Asus ZenFone 5Z को देगा टक्कर

आपके स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना है खतरनाक, ऐसे लगाएं पता

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप