Move to Jagran APP

PUBG Mobile ने नया एंटी-चीटिंग सिस्टम किया डेवलप

PUBG Mobile ने अपने चीटिंग डिटेक्शन के प्रयासों और भविष्य के गेम-प्ले को और बेहतर बनाने के लिए किए गए प्रयासों को अनविल किया है। इस चीटिंग डिटेक्शन तकनीक को डेवलप किया जा रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 07:00 PM (IST)
PUBG Mobile ने नया एंटी-चीटिंग सिस्टम किया डेवलप
PUBG Mobile ने नया एंटी-चीटिंग सिस्टम किया डेवलप

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया की सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG Mobile ने नया एंटी-चीटिंग सिस्टम आइडेंटिफाई किया है। पिछले साल लॉन्च हुए इस मोबाइल गेम की सिक्युरिटी टीम ने जीरो टोलरेंस पॉलिसी को लागू किया है। इस जीरो टॉलरेंस पॉलिसी का मकसद फेयर और हेल्दी गेमिंग वातावरण का निर्माण करना है। PUBG Mobile ने अपने चीटिंग डिटेक्शन के प्रयासों और भविष्य के गेम-प्ले को और बेहतर बनाने के लिए किए गए प्रयासों को अनविल किया है। इस चीटिंग डिटेक्शन तकनीक को डेवलप किया जा रहा है, इसके जरिए रियल टाइम डिटेक्टक्शन टेक्नोलॉजी को एडवांस किया गया है।

loksabha election banner

PUBG Mobile का मुख्य फोकस फेयर गेम-प्ले एक्सपीरियंस को तैयार करना है। डेवलपर ने इस नई तकनीक की मदद से कई इन-गेम हैकर्स और चीटर्स को बैन किया गया है। इस नई डिटेक्शन तकनीक का पहला लक्ष्य किसी भी ससपेक्ट सॉफ्टवेयर को डिटेक्ट करना है जो गेम डाटा को मोडिफाई करते हैं। लगातार बढ़ रहे चीटिंग और हैकिंग के तरीकों पर लगाम लगाने के लिए डेवलपर चीटिंग और संदिग्ध सॉफ्टवेयर के क्रॉस रेफरेंस के लिए अपनी लाइब्रेरी को एक्सपेंड कर रहा है।

PUBG Mobile डेवलपर्स इस समय डिटेक्शन टेक्नोलॉजी पर लगातार काम कर रहे हैं। वे ऑनगोइंग बेसिस पर हैकिंग और चीटिंग को रोकने के लिए काम कर रहे हैं। इन-गेम ऑब्जर्वेशन टेक्नीक की वजह से डेवलपर्स अनफेयर मीन्स जैसे कि चीटिंग के जरिए कम्पीटिशन के एडवांटेज लेने पर नजर रख रहे हैं। यही नहीं, सिक्युरिटी टीम गेम ऑब्जरवेशन को फेयरली मॉनिटर कर रही है। प्लेयर्स किसी भी एडिशनल सॉफ्टवेयर या हैकिंग और चीटिंग सिस्टम को रिपोर्ट करते हैं तो उसे फेयरली मॉनिटर किया जा रहा है।

PUBG Mobile के लिए हाल ही में 0.15 अपडेट रोल आउट किया गया है। इस नए अपडेट के साथ ही प्लेयर्स लोकप्रिय ‘Survive Till Dawn’ मोड खेलने को मिल रहा है। साथ ही साथ इस अपडेट में प्लेयर्स को Payload मोड, वीपन्स और व्हीकल्स के अलावा कई नए फीचर्स भी मिल रहे हैं। ये अपडेट एंड्रॉइड और iOS दोनों डिवाइसेज के लिए रोल आउट किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.