Move to Jagran APP

PUBG Mobile Game यूजर्स के लिए बुरी खबर, 10 साल के लिए हो सकते हैं बैन

PUBG Mobile Game खेलते समय अगर आप चीटिंग करते हुए पाए गए तो कंपनी आपको 10 साल के लिए बैन कर सकती है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 03:31 PM (IST)
PUBG Mobile Game यूजर्स के लिए बुरी खबर, 10 साल के लिए हो सकते हैं बैन
PUBG Mobile Game यूजर्स के लिए बुरी खबर, 10 साल के लिए हो सकते हैं बैन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG Mobile आज एक बेहद ही लोकप्रिय गेम बन गया है। अक्सर लोग खाली समय में PUBG खेलते हुए दिख जाते हैं। इस लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स व अपडेट पेश कर चुकी है। वहीं कुछ ऐसे यूजर्स भी हैं जो इस गेम को थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद से खेलते हैं उनके लिए एक बुरी खबर है। कंपनी ने चीटिंग से गेम खेलने के तरीके को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाने की घोषणा की है। जिसके तहत अगर आप चीटिंग से PUBG Mobile खेलते हुए पाए गए तो आपकी आईडी 1 या 2 नहीं बल्कि 10 साल के लिए बैन हो जाएगी।

loksabha election banner

कंपनी ने ये फैसला Unauthorized थर्ड ऐप्स और हैकिंग को रोकने के लिए किया है जिसके बाद यूजर्स गेमिंग स्टैंडडर्स का उल्लंघन नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि PUBG Mobile में चीटिंग करने वाले खिलाड़ी की शिकायत करने का ऑप्शन होगा। जिस खिलाड़ी की शिकायत की जाएगी उसके खिलाफ कंपनी सख्त कदम उठाएगी और चीटिंग करने वाले खिलाड़ियों का नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

PUBG Mobile अक्सर अपने यूजर्स को शानदार गेमिंग का अहसास कराने के लिए इसमें आने वाली समस्याओं का समाधान जारी करती है ताकि यूजर्स को गेमिंग के दौरान किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। यही वजह है कि कंपनी ने पिछले महीने ही 3,500 से अधिक खिलाड़ियों को बैन किया था। 

पिछले महीने ही PUBG Mobile ने Lite वर्जन के लिए नया 0.14.1 वर्जन अपडेट रोल आउट किया था। नए अपडेट के साथ प्लेयर्स नए Golden Woods मैप्स को भी एक्सेस कर सकते हैं। जिसमें यूजर्स को अपडेटेड चैलेंज और नया बैटल रॉयल एक्सपीरियंस मिलेगा। वैसे PUBG Mobile Lite को कुछ महीने पहले ही भारतीय यूजर्स के​ लिए रोल आउट किया गया है। इसे आप लो एंड और कम बजट के स्मार्टफोन में भी आसानी से खेल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.